Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

एटीएस ने रेलवे स्टेशन पार्सल विस्फोट की शुरू की जांच, दरभंगा पहुंची टीम, सैंपल लेकर गई एसएफएल टीम

0 576,874

दरभंगा जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर गुरुवार को स्टेशन पर पार्सल में हुए विस्फोट की जांच तेज हो गई है। पटना से आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की एक टीम जांच के लिए दरभंगा भेजी गई है। टीम वहां पहुंचकर छानबीन में जुट गई है। विस्फोट की वजह क्या थी इसका पता लगाने के लिए एफएसएल के विशेषज्ञों को भी लगाया गया है।

एटीएस की एक विशेष टीम को दरभंगा भेजा गया है। इस टीम में विस्फोटक के विशेषज्ञ शामिल हैं। घटनास्थल का मुआयना करने के साथ अन्य बिंदुओं पर भी जांच-पड़ताल कर रही है। वहीं पार्सल में रखे कपड़ों के बीच मिले कुछ केमिकलनुमा पदार्थ की जांच के लिए एफएसएल के विशेषज्ञों को भी लगाया गया है। हालांकि विस्फोट की वजह क्या थी और यह कैसे हुआ इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

इधर, शुक्रवार सुबह जीआरपी थानाध्यक्ष मो. हारून रशीद के नेतृत्व में दो सदस्यीय टीम सिकंदराबाद रवाना की गई। टीम वहां पार्सल बुकिंग के संबंध में विस्तार से जानकारी लेगी। उधर, मो. सुफियान के बारे में पुलिस जानकारी लेने में जुट गयी है। मो. सुफियान के नाम से ही यह पैकेट सिकंदराबाद में बुक किया गया था।

मिथिला प्रक्षेत्र के आईजी भी पहुंचे छानबीन करने
दरभंगा जंक्शन पर कपड़े के पार्सल में हुए विस्फोट मामले की छानबीन के लिए शुक्रवार को मिथिला प्रक्षेत्र के आईजी अजिताभ कुमार भी पहुंचे। इस दौरान आईजी ने जीआरपी थाने में रेल डीएसपी नवीन कुमार मिश्रा से घटना की विस्तृत जानकारी ली। जिस स्थान पर कपड़े के पैकेट में ब्लास्ट हुआ था उस स्थल का भी उन्होंने निरीक्षण किया। इसके बाद मीडिया से कहा कि एसएफएल की टीम सैंपल लेकर गई है।

हैदराबाद लेबोरेटरी में जांच के बाद जो निष्कर्ष आएगा उस पर विचार किया जाएगा। इससे पहले मुजफ्फरपुर से आयी एसएफएल की टीम ने दरभंगा जंक्शन पर पहुंचकर घटनास्थल से सैंपल इकट्ठा किया और उसे अपने साथ ले गयी। टीम ब्लास्ट हुए पैकेट में से निकली बोतल को भी अपने साथ ले गयी। हालांकि इस दौरान टीम के सदस्यों ने मीडिया को कुछ भी जानकारी देने से इनकार किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 31,812,114Deaths: 426,290
x

COVID-19

World
Confirmed: 199,970,282Deaths: 4,254,155