Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

ट्विटर ने फिर की शरारत! केंद्रीय मंत्री के अकाउंट से हटा दिया ब्लू टिक, कुछ घंटे बाद किया बहाल

0 456,668

केंद्र सरकार में नए बने मंत्री राजीव चंद्रशेखर के अकाउंट से ट्विटर ने सोमवार को कुछ वक्त के लिए ब्लू टिक हटा लिया। इससे एक बार फिर से विवाद छिड़ गया है। केंद्र सरकार से टकराव के बीच ट्विटर की इस हरकत ने एक बार से उसकी नीतियों पर सवाल खड़े किए हैं। हालांकि कुछ देर के बाद ही ट्विटर ने अपनी गलती सुधारते हुए केंद्रीय मंत्री के अकाउंट पर ब्लू टिक वाला बैज बहाल कर दिया। ट्विटर के सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री की ओर से नाम बदलने के चलते शायद ऐसा हुआ होगा। सूत्रों का कहना है कि ट्विटर की पॉलिसी में ऐसा है कि यदि कोई व्यक्ति अपना नाम बदलता है तो फिर ट्विटर की ओर से ऑटोमेटिकली ही उसके अकाउंट से ब्लू टिक हटाया जा सकता है।

दरअसल राजीव चंद्रशेखर ने केंद्र सरकार में राज्य मंत्री बनने के बाद अपना नाम ट्विटर पर Rajeev_GOI कर लिया है। इसके अलावा यदि कोई अकाउंट लगातार 6 महीने तक एक्टिव नहीं रहता है, तब भी वह ब्लू टिक वेरिफिकेशन खो सकता है। तीसरी बार राज्यसभा सांसद बने चंद्रशेखर कई संसदीय समितियों का भी हिस्सा हैं और उनके अकाउंट पर लंबे समय से ब्लूटिक था। कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करने वाले राजीव चंद्रशेखर कारोबारी हैं और कई कंपनियों का संचालन करते रहे हैं। हाल ही में उन्हें केंद्रीय मंत्रिपरिषद का हिस्सा बनाया गया है।

मोहन भागवत समेत कई हस्तियों के अकाउंट से हटाया था ब्लू टिक
राजीव चंद्रशेखर को आईटी और स्किल डिवेलपमेंट मिनिस्ट्री में राज्य मंत्री की जिम्मेदारी दी गई है। गौरतलब है कि ट्विटर की ओर से इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत कई और हस्तियों के अकाउंट से ब्लू टिक हटाया जा चुका है। हालांकि बाद में सभी अकाउंट्स में ब्लू टिक ट्विटर की ओर से ऐड कर दिया गया था। लेकिन इससे विवाद जरूर छिड़ गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 31,484,605Deaths: 422,022
x

COVID-19

World
Confirmed: 195,344,724Deaths: 4,179,566