Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

‘अगर ऐसा हो गया तो रवि शास्त्री को कोच के पद से हटाना मुश्किल होगा’

0 10

भारत के पूर्व क्रिकेटर रतिंदर सिंह सोढ़ी मानते हैं कि अगर टीम इंडिया इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को जीतने में कामयाब रहती है तो रवि शास्त्री को हेड कोच के पद से हटाना मुश्किल होगा और आगे भी वे ही भारत के कोच बने रहेंगे। ऐसा चर्चाएं हैं कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद शास्त्री कमेंट्री पैनल में वापसी करते दिख सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह कहना काफी मुश्किल होगा कि रवि शास्त्री ने कुछ अच्छा नहीं किया है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए एक कोच के रूप में बेहतरीन काम किया है, लेकिन अगर आईसीसी ट्रॉफी जीतने से ही काबिलियत को आंका जा रहा है तो उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि, ‘उन्होंने पहले भी अच्छा काम किया है और हम जिस आईसीसी ट्रॉफी जीतने का इंतजार कर रहे हैं, वह भी उद्देश्य जल्द पूरा हो जाएगा। जिस तरह से बीसीसीआई ने राहुल भाई को एक कोच के रूप में श्रीलंका भेजा है और इंग्लैंड में दो अतिरिक्त बल्लेबाजों के प्रस्ताव को खारिज कर दिया, उससे साफ है कि रवि भाई पर दवाब है।’ उन्होंने कहा कि, ‘हां अब उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्‍म होने वाला है। अगर राहुल भाई हेड कोच बनकर श्रीलंका जा रहे हैं तो कहीं न कहीं साफ संकेत हैं कि वे लाइन में हैं। अगर कोई है जो कोच के रूप में रवि शास्त्री की जगह ले सकता है, तो वे व्यक्ति राहुल द्रविड़ ही हैं।’

बता दें कि कोच के तौर पर द्रविड़ का रिकॉर्ड शानदार रहा है। उनकी कोचिंग में भारत ने न्यूजीलैंड में अंडर 19 का वर्ल्ड कप जीता था। भारत ए टीम ने भी उनकी कोचिंग में शानदार काम किया। सौरव गांगुली के बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने के बाद द्रविड़ को और भूमिका मिली। उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी का निदेशक बनाया गया। सोढ़ी का मानना है कि अगर ये अस्थाई व्यवस्था होती तो वे श्रीलंका दौरे में जाने से इनकार कर सकते थे। उन्होंने कहा कि ऐसे दिग्गज खिलाड़ी कभी अस्थाई विकल्प नहीं हो सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 31,812,114Deaths: 426,290
x

COVID-19

World
Confirmed: 199,970,282Deaths: 4,254,155