Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

बिहार: कोबरा को मुर्गी का अंडा खाते देख महिला के होश उड़े, संपेरे ने घर से खोज निकाले 42 सांप के बच्चे

0 90,876,553

बिहार के किशनगंज जिले में एक घर से कोबरा सांप निकलने के बाद सनसनी मच गई। संपेरे को बुलाने के बाद उसी घर से 42 कोबरा सांप के बच्चे भी निकले। ये घटना कोचाधामन प्रखंड के बिशनपुर पंचायत के बिशनपुर पूर्व बस्ती की है।

कोचाधामन थाना क्षेत्र अंतर्गत बिशनपुर गांव में उस समय भय व्याप्त हो गया, जब एक घर से एक के बाद एक सांप निकलने लगे। घर के मालिक मनोवर
परवेज ईल्मी ने बताया कि उनकी पत्नी ने रविवार की दोपहर में घर में मुर्गी के शेड के पास अंडा खाते हुए एक बड़े कोबरा सांप को देखा। फिर वो चिल्ला कर घर से बाहर भाग गई।

घटना की जानकारी मिलते ही उनके घर के पास बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गये। इसके बाद ग्रामीणों ने एक संपेरे को भवानीगंज से बुलाया और घर में मौजूद अन्य सांप की खोज शुरू की। संपेरे ने बताया कि एक बड़ा कोबरा सांप के अलावा घर से 42 सांप के बच्चे को पकड़ा गया है। कोबरा सांप को पकड़ने के बाद गृहस्वामी व अन्य लोगों ने सांप को जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

गौरतलब है कि बरसात का मौसम आते ही जहरीले सांप सुरक्षित स्थान की तलाश में भटकने लगते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में सांप जब घर में पहुंच जाते हैं तो उन्हें आसानी से मुर्गी के चूजे व अंडे भोजन के लिए मिल जाता है। बिशनपुर गांव से पिछले वर्ष भी दर्जनों की संख्या में सांप को पकड़ा गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 31,484,605Deaths: 422,022
x

COVID-19

World
Confirmed: 195,344,724Deaths: 4,179,566