Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

भागलपुर और बांका में बालू खनन माफियाओं का बोलबाला, पुलिस मुख्‍यालय ने जिलों के DM-SP को भेजी थानों की लिस्‍ट

0 776,762

बालू के अवैध कारोबार पर रोक को लेकर पुलिस के तमाम दावे हवा-हवाई साबित हो रहे हैं। सच्चाई यही है कि इस अवैध कारोबार पर रोक नहीं लग सकी है। भागलपुर और बांका के कई थाना क्षेत्रों में बालू का अवैध कारोबार धड़ल्ले से जारी है। इसको लेकर पुलिस मुख्यालय ने उन थानों की लिस्ट भागलपुर के डीएम, एसएसपी और बांका के डीएम एसपी को भेजी है। जहां बालू का अवैध कारोबार जारी है और बालू माफिया सक्रिय हैं।

इससे पहले डीजीपी ने भी बालू के अवैध कारोबार पर रोक लगाने को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए बालू माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और बालू माफिया से साठगांठ रखने वाले पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई का निर्देश दिया था। एएसपी सिटी पूरन झा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में शहरी क्षेत्र के कई थाना क्षेत्रों में छापेमारी की गयी है। इनमें कई केस दर्ज किये गये हैं।

भागलपुर के इन थाना क्षेत्रों में हो रहा अवैध कारोबार

पुलिस मुख्यालय से स्पेशल ब्रांच के एसपी ने भागलपुर के डीएम और एसएसपी को भेजे पत्र में जिन थाना क्षेत्रों में बालू का अवैध कारोबार होने की सूचना दी है। उनमें सजौर थाना क्षेत्र के तेतरिया, अंधरी नदी और कठौन का इलाका शामिल है। इसके अलावा कजरैली के सलेमपुर और लक्ष्मीनिया का बगीचा और सिमरिया के पास बालू का अवैध खनन और भंडारण की बात कही गयी है। जगदीशपुर थाना क्षेत्र में पुरैनी, हड्वा, सैदपुर, बुढ़िया नदी, खरौनी, कनकैथी और तहसील नदी शामिल है। सनोखर थाना क्षेत्र के धनौरी, चखमाजा और गेरुआ नदी में बालू का अवैध कारोबार हो रहा। शाहकुंड थाना क्षेत्र में दिनदयालपुर, बरियारपुर, किशनपुर, गोराडीह, शिवशंकरपुर आदि इलाके में बालू का अवैध कारोबार हो रहा। सन्हौला थाना क्षेत्र में महियामा, नगदाहा, दोगच्छी, डोभीशाहीकिला में बालू का अवैध कारोबार हो रहा। अमडंडा थाना क्षेत्र में बोड़ा, बथानी और सुरमनियां में इस तरह का अवैध कारोबार होने की बात कही गयी है।
बांका के इन थाना क्षेत्रों में बालू के अवैध कारोबार की सूचना

बांका जिले के जिन थाना क्षेत्रों में बालू का अवैध खनन, भंडारण और बिक्री होने की सूचना है, उनमें बांका थाना क्षेत्र के जितारपुर घाट, मजलिशपुर, चमरैली, लखनौरी घाट, दोमुहान घाट, विशनुपरघाट, कर्माघाट आदि शामिल हैं। अमरपुर थाना क्षेत्र में बेरमा घाट, राजापुर, खंजरपुर, किशनपुर, मादाचक, कुल्हरिया, कठैल में बालू का अवैध कारोबार हो रहा। चांदन थाना क्षेत्र में गारियारी घाट, नयाडीह घाट, जमुनी घाट, लखनी, धरहरा घाट के अलावा बेलहर थाना क्षेत्र में डुब्बा घाट, खरवा घाट, तिरवार, तरैया में भी अवैध कारोबार हो रहा। रजौन थाना क्षेत्र में सिंहनान, रामपुर, दामोदरपुर, मोहनपुर, दुमरिया और चितकावर के अलावा धोरैया थाना क्षेत्र में मथुरापुर, नदगोला, शंभूगंज में सहोड़ा घाट, बड़ी मोहनपुर, पोकरी, कटोरिया में बूढ़ी घाट, नरुड़ा नदी के अलावा बौंसी और पंजवारा थाना क्षेत्रों में भी बालू के अवैध कारोबार होने की बात कही गयी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 31,484,605Deaths: 422,022
x

COVID-19

World
Confirmed: 195,344,724Deaths: 4,179,566