Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

क्रिस गेल का इंटरव्यू हुआ वायरल, बोले- आईसीसी नहीं मैं हूं क्रिकेट का ‘बॉस’

0 988,790

क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 67 रन की धमाकेदार पारी खेली। गेल ने मंगलवार को मैच के बाद इंटरव्यू में कहा कि वो इस बात पर विश्‍वास करते हैं कि तकनीकी रूप से वह क्रिकेट के बॉस हैं न कि आईसीसी। गेल का ये इंटरव्यू सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। गेल खुद को ‘द यूनिवर्स बॉस’ कहलाना पसंद करते हैं। उन्होंने फिफ्टी के बाद अपने बल्ले की इशारा किया। साल 2016 के बाद टी20 इंटरनेशनल में गेल ने फिफ्टी मारी है।

गेल ने 33 गेंदो में फिफ्टी जड़ी। दुनिया भर में क्रिकेट फैंस के लिए गेल का इशारा नहीं है। लेकिन इस बार उनके बल्‍ले पर लगे स्टिकर में यूनिवर्स शब्‍द नहीं था। एक इंटरव्यू में जब उनसे इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘आईसीसी नहीं चाहता कि वो अपने बल्ले के पीछे यूनिवर्स बॉस इस्तेमाल करें।’ गेल ने आगे मुस्‍कुराते हुए कहा, ‘बल्‍ले पर सिर्फ बॉस लिखा है। आपको पता है कि यह यूनिवर्स बॉस है, लेकिन आईसीसी नहीं चाहता कि मैं अपने बल्‍ले पर यूनिवर्स बॉस का स्टिकर लगाऊं, तो मैंने इसे छोटा करके द बॉस कर दिया है। मैं तो बॉस हूं।’

गेल से जब आगे पूछा गया कि क्या आईसीसी का ‘यूनिवर्स बॉस’ पर कॉपीराइट है, तो गेल ने और भी मजेदार जवाब दिया। उन्होंने कहा,’हां, हां मुझे इस पर कॉपीराइट करना पड़ेगा।’ इसके बाद रिपोर्टर ने जब आगे कहा कि आईसीसी तकनीकी रूप से क्रिकेट का बॉस है ना?’ इस पर गेल ने जवाब दिया, ‘नहीं, नहीं, आईसीसी नहीं। मैं तकनीकी रूप से बॉस हूं।’ गेल पिछले कुछ समय से वेस्टइंडीज के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोगों को उनके नंबरों की जगह उनके खेल का मजा लेना चाहिए।

गेल ने 38 गेंदों में 67 रन बनाए। उनकी पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से जीत दर्ज करके टी20 सीरीज में कब्जा किया। इसी के साथ गेल 14,00 टी20 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने। उन्होंने अपनी पारी में 7 छक्के और चार चौके जड़े। उन्‍होंने एडम जंपा द्वारा किए पारी के 11 वें ओवर में लगातार तीन छक्‍के जमाकर अपनी फिफ्टी पूरी की। इसके बाद गेल ने अपने अंदाज में बल्ला उठाते हुए द बॉस का स्टिकर दिखाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 31,484,605Deaths: 422,022
x

COVID-19

World
Confirmed: 195,344,724Deaths: 4,179,566