Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

जासूसी मामला: दिल्ली पुलिस ने हबीबुर रहमान पर दर्ज किया केस, पाक भेजता था सेना से जुड़ी जानकारियां

0 87,654,471

दिल्ली पुलिस ने राजस्थान के पोखरण से भारतीय रक्षा प्रतिष्ठानों पर जासूसी करने के मामले में गिरफ्तार आरोपी हबीबुर रहमान के खिलाफ ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट (शासकीय गोपनीयता अधिनियम) के तहत मामला दर्ज किया है। उसके पास से सेना के महत्वपूर्ण नक्शे और दस्तावेजों बरामद हुए हैं।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कहा है कि रहमान पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करता था और उसने देश का दौरा भी किया था। अब गिरफ्तार व्यक्ति से और पूछताछ की जा रही है। क्राइम ब्रांच ने रहमान के कब्जे से सेना के इलाकों के गोपनीय दस्तावेज और नक्शे बरामद किए हैं।

आरोपी का कहना है कि आगरा में तैनात सेना के एक जवान परमजीत कौर ने उसे ये दस्तावेज दिए थे। परमजीत कौर से अब अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं और जल्द ही उन्हें आगे की जांच के लिए दिल्ली पुलिस को सौंप दिया जाएगा। रहमान को इन दस्तावेजों को कमल नाम के शख्स को सौंपना था।

पुलिस ने कुछ अन्य संदिग्धों को भी गिरफ्तार किया है और उसे शक है कि इसमें कोई बड़ा रैकेट शामिल है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने कहा है कि रहमान पिछले कुछ सालों से कॉन्ट्रैक्ट (अनुबंध) के आधार पर पोखरण सेना के बेस कैंप में सब्जियों की आपूर्ति कर रहा था। खुफिया एजेंसियों द्वारा साझा किए गए इनपुट के आधार पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने मंगलवार को पोखरण से एक संदिग्ध को पकड़ा था।

इस आर्टिकल को शेयर करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908