Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

दिल्ली: दूसरी बारिश ने खोली PWD की पोल, तालाब में तब्दील हुई सड़कें, जलभराव का पता लगाने वाले सेंसर भी नहीं आए काम

0 876,776

राजधानी दिल्ली में मानसून की बारिश के दूसरे दिन सड़कों पर जलभराव और जाम लगा। जलभराव का पता लगाने के लिए जिन जगहों पर सेंसर, पंप व सीसीटीवी लगाए गए थे वहां भी परेशानी हुई। आजादुपर अंडरपास को तो पानी भरने से बंद करना पड़ा। यहां तीन पंप लगाकर पानी निकाला गया। वहीं, मिंटो ब्रिज पर भी पानी भरने से वाहन रुक-रुककर चलते दिखाई दिए।

बता दें कि लोक निर्माण विभाग ने दिल्ली में प्रमुख मार्गों पर 900 प्वॉइंट पर पंप लगाए हैं। मिंटो ब्रिज समेत पानी का स्तर बताने के लिए सेंसर भी लगे हुए हैं। बुधवार को हुई बारिश से दिनभर जगह-जगह जलभराव से परेशानी हुई। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के कर्मी जाम खुलवाने की मशक्कत करते नजर आए। सोशल मीडिया अकाउंट पर जलभराव व जाम की सूचना भी दी गई। दिन में काफी देर तक हुई तेज बारिश के बाद सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं।

एंबुलेंस फंसी
कश्मीरी गेट से सराय काले खां जाते हुए दोपहर को दो एंबुलेंस जाम में फंसी दिखाई पड़ी। वहीं, उद्योग नगर से मुंडका जाते हुए नांगलोई मेट्रो के पास एंबुलेंस आधे घंटे जाम में फंसी रही। जीटी करनाल रोड पर आजादपुर अंडरपास बंद होने से आजादपुर से मुकरबा चौक जाने वाले लोगों को परेशानी हुई।

यहां मुकरबा चौक और वजीरपुर टी प्वॉइंट पर वाहनों को डायवर्ट किया गया था। एमबी रोड पर पुल प्रह्लादपुर रेलवे ब्रिज पर जलभराव से आवाजही बाधित हुई। रोड नंबर 57 स्वामी दयानंद मार्ग से शाहदरा जाने वाला रास्ता जलभराव के चलते बंद करना पड़ा।

लोगों को हुई परेशानी
बारिश के चलते बाहरी रिंग रोड, मथुरा रोड, भैरो मंदिर रोड, आईपी एस्टेट, जीटी रोड, उत्तर नगर, बदरपुर समेत प्रमुख मार्गों पर जाम लगा। यहां वाहनों की लंबी कतारें दिखीं। आईटीओ, आश्रम चौक समेत प्रमुख चौराहों पर वेटिंग टाइम दस से 15 मिनट तक हो गया।

जाम के चलते पांच मिनट का रास्ता तय करने में 15 से 20 मिनट तक लगे। कई जगह वाहन खराब होने व पेड़ टूटकर सड़क पर गिरने से जाम लगा, जिससे लोगों को परेशानी हुई। देर शाम घर लौट रहे लोगों को घर पहुंचने में एक से दो घंटे अतिरिक्त लगे।

निमार्ण कार्य से परेशानी बढ़ी
आश्रम चौक पर अंडरपास निर्माण कार्य के चलते जाम लगा। धौला कुआं से एम्स जाते हुए सड़क खुदाई होने के चलते जाम लगा। सिग्नेचर ब्रिज से गोकुलपुरी जाते हुए दोनों कैरिज-वे पर मेट्रो निर्माण कार्य के चलते जाम लगा। बारापुला फ्लाईओवर, किदवई नगर के आसपास और डीएनडी पर टोल के आसपास वाहन रुक-रुकर चलते दिखाई पड़े। आईटीओ चौक पर पानी भरने से बहादुर शाह जफर मार्ग से तिलक ब्रिज जाने रहे लोगों को परेशानी हुई। मंडी हाउस से पूर्वी दिल्ली जाने वाले वाहनों के लिए वेटिंग टाइम बढ़ा।

इस आर्टिकल को शेयर करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 31,812,114Deaths: 426,290
x

COVID-19

World
Confirmed: 199,970,282Deaths: 4,254,155