Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

ट्विटर यूजर ने शेयर किया मेट्रो पर धमाके का वीडियो, DMRC ने कहा-पैंटो फ्लैशिंग, सामान्य घटना

0 98,788,783

सोशल मीडिया पर पिंक लाइन पर मयूर विहार फेज वन के पास एक मेट्रो में धमाका बताने वाले वीडियो को डीएमआरसी ने खारिज किया है। मेट्रो का कहना है कि वह कोई धमाका नहीं बल्कि मेट्रो ट्रेन और ओएचई को आपस में जोड़ने के लिए प्रयोग होने वाले पैंटोग्राफ में स्पार्किंग हुई थी। यह कई कारणों से होता है जिसमें एक बाहरी कोई धातु के संबंध में आने से हो जाता है। मेट्रो ने कहा कि मेट्रो पूरी तरह से सुरक्षित है, ऐसी कोई घटना नहीं हुई जिससे किसी यात्री को नुकसान हुआ हो।

जानकारी के मुताबिक मयूर विहार फेज वन में बृहस्पतिवार रात को आखिरी ट्रेन के परिचालन के दौरान एक तेज आवाज के चिंगारी निकली। उसी सयम किसी ने उसका वीडियो रिकार्ड किया। पांच सेकेंड के वीडियों में दिखे उस तेज आवाज को ब्लास्ट बताकर सोशल मीडिया पर शेयर किया गया। यह भी बताया गया कि मेट्रो में यात्री फंसे हुए थे।

मेट्रो ने इसे पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा है कि उस समय नियमित परिचालन की आवश्यकतानुसार एक ट्रेन को रिवर्सल साइड पर खड़ा किया जाना था। उसी समय दूसरी ट्रेन को मयूर विहार फेज वन जो आखिरी ट्रेन के लिए प्लेटफार्म पर लाना था। उसी समय गलती से पांच यात्री दूसरी ट्रेन में चढ़ गए तो उन्हें भी ट्रेन से उतारकर निर्धारित अंतिम ट्रेन में चढ़ने के लिए प्लेटफार्म पर लाना पड़ा। मेट्रो का कहना है कि जिस घटना का उल्लेख वीडियों में किया गया है वह एक सामान्य घटना है। उससे ना तो किसी तरह का नुकसान हुआ है ना ही परिचालन बाधित हुआ है। यह बारिश व बाहरी धातुओं की वजह से भी हो जाता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 31,484,605Deaths: 422,022
x

COVID-19

World
Confirmed: 195,344,724Deaths: 4,179,566