Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

EXCLUSIVE: रणवीर सिंह की जगह एक्टिंग कर चुके हैं मीजान जाफरी, जानिए नव्या नंदा नहीं तो किसे कर रहे हैं डेट

0 875,685

फिल्म मलाल (Malaal) से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले मीजान जाफरी (Meezaan Jaffrey) जल्दी ही फिल्म हंगामा 2 (Hungama 2) में नजर आएंगे। फिल्म की रिलीज के पहले मीजान ने हिन्दुस्तान के साथ खुलकर बातचीत की। इस दौरान मीजान ने एक ओर जहां अपने बॉलीवुड डेब्यू की कहानी बताई तो वहीं रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के बॉडी डबल की तरह काम करने का भी जिक्र किया।

आप फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं, ऐसे में आपने कब तय किया कि आपको भी अभिनेता बनना है?
मुझे नहीं लगता कि मैंने कभी ये तय किया था कि मैं एक्टर बनूं, बचपन से मेरा ख्वाब था कि मैं म्यूजिक या स्पोर्ट्स में कुछ अचीव करूं। रैंडमली एक दिन संजय लीला भंसाली सर से मेरी मुलाकात हुई, फिर उन्होंने कहा कि वो मुझे लॉन्च करना चाहते हैं। इसके बाद मैंने सोचा कि मुझे किस्मत से इतना बड़ा मौका मिला है तो बेशक मुझे इसे अपना लेना चाहिए। बस फिर उस दिन के बाद से मैंने तय किया था कि बतौर एक्टर मुझे आगे बढ़ना है।

आपके दादा जगदीप और पिता जावेद जाफरी, दोनों ही सिनेमा का बड़ा नाम रहे हैं? आपने इसकी वजह से प्रेशर फील किया या फिर इससे बहुत सपोर्ट मिला?
मुझे लगता है कि डर तो रहता ही है, क्योंकि लोगों की उम्मीदें रहती हैं। लेकिन प्रेशर नहीं रहा… मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मैं इस परिवार में पैदा हुआ। वहीं मुझे लगता है कि जीन्स (Genes) के साथ ही तालीम और इल्म मिला है। मेरी आशा और इच्छा हमेशा यही रहती है कि मैं हर फिल्म में अपना 100 प्रतिशत दूं। मलाल के बाद लोगों ने मेरा काम पसंद किया, अब हंगामा 2 आ रही है। मैं बस इंतजार कर रहा हूं कि लोग मेरा काम देखें और बताएं कि कैसा लगा काम।

मलाल, कैसी मिली… इसके पीछे की क्या कहानी है?
दरअसल मलाला में जो मेरी को- स्टार थीं शार्मिन सहगल, हम स्कूल में क्लासमेट्स थे, जिसके बाद मैं अमेरिका चला गया था पढ़ाई करने। तो गर्मियों की छुट्टी में जब मैं वापस भारत आया था तो उनका कॉल आया मेरे पास कि वो संजय लीला भंसाली सर को फिल्म बाजीराव मस्तानी फिल्म के लिए असिस्ट कर रही हैं। उन्होंने मुझे कहा कि हमें एक लड़के की जरूरत है तो रणवीर सिंह के कपड़ों को आकर ट्राय कर सके, क्योंकि रणवीर सिंह मौजूद नहीं है.. तो मैं चला गया। वहां पर मेरी मुलाकात हुई संजय सर से, वहां किसी को पता नहीं था कि मैं हूं कौन… इंडस्ट्री से मेरा क्या ताल्लुक है। तभी मुझे संजय सर ने देखा और कहा कि तुम्हें एक्टर बनना चाहिए, तुम में कुछ बात है। इस पर मैंने उन्हें थैंक्यू कहा और बताया कि सर फिल्हाल तो मैं पढ़ाई कर रहा हूं। इसके बाद हमारी बातचीत हुई तो उन्होंने पूछा कि इंडस्ट्री में कोई है तुम्हारा… या तुम कुछ पहले एक्टिंग कर चुके हो। तो मैंने बताया कि सर मेरे पिताजी एक्टर हैं, उनका नाम जावेद जाफरी है। ये बात सुनकर वो काफी दंग रहे गए। फिर उन्होंने पूछा कि क्या तुम जावेद जितना अच्छा डांस करते हो? तो मैंने कहा कि सर कोशिश करता हूं। इसके बाद शार्मिन ने फिर कॉल किया कुछ दिन बाद और कहा कि मामा (संजय) कह रहे हैं कि तुम चाहों तो बाजीराव मस्तानी के सेट पर आकर असिस्ट कर सकते हो, कुछ सीख सकते हो… तो मैं मान गया। सेट पर पहुंचा तो शायद मेरी किस्मत ही थी कि मुझे शुदीप दा ने बुलाया और कहा कि तुम एडी (असिस्टेंट डायरेक्टर) हो न, यहां कैमरे के आगे आकर खड़े हो जाए। इसके बाद वो फ्रेम सेट करने लगे। तभी संजय सर लंच ब्रेक के बाद वापस आए और कहा कि ये मीजान को किसने सेट पर खड़ा किया है। ऐसे में उन्होंने मुझे मॉनिटर पर भी देख लिया कि मैं ऑनस्क्रीन कैसा दिखता हूं। मुझे लगता है कि इसके बाद उन्होंने तय किया कि मुझे एक्टर बनना चाहिए। इसके कुछ दिन बाद मुझे उन्होंने बुलाया और कहा कि वो मुझे लॉन्च करना चाहते हैं। फिर उन्होंने मलाल में मुझे शार्मिन के साथ लॉन्च किया। वहीं मैंने उन्हें पद्मावत पर ज्वाइन किया, अपना कॉलेज छोड़ दिया। शायद ये मेरी किस्मत ही थी कि मैं सिर्फ एक दिन के लिए बाजीराव मस्तानी के सेट पर था और उस एक दिन में ही ये सब हो गया।

आपने पद्मावत में कुछ सीन्स के लिए बतौर रणवीर सिंह के बॉडी डबल का काम किया, तो ये डर नहीं था कि कहीं आपकी पहचान रणवीर के बॉडी डबल की न बन जाए? और उस वक्त तक मलाल पर काम शुरू हो गया था या नहीं?
दरअसल मैं मलाल पर काम कर रहा था और संजय सर को उनके जन्मदिन पर बर्थडे विश करने के लिए गया था। तो मैं मिला उनसे तो उन्होंने कहा कि अच्छा हुआ तुम आ गए… कल रणवीर नहीं है और हमें कुछ सीन्स शूट करने हैं, क्या तुम मदद कर सकते हो? तो मैंने कहा- बेशक सर। इसके बाद अगले दिन मैंने कुछ सीन्स किए… और वो मेरे लिए एक बहुत अच्छा सीखने का एक्सपीरियंस रहा। टेक्नीकली आप कह सकते हैं कि मेरा डेब्यू पद्मावत से हुआ है…। मुझे लगता है कि सभी को ऐसी किस्मत मिलती है नहीं कि वो संजय लीला भंसाली के सामने एक्ट कर पाएं और साथ ही साथ ऐसे सेट पर जो इतना विशाल और शानदार है। वहां करीब 500 लोग मौजूद थे, जहां मुझे स्पीच देनी थी।

हंगामा 2 में आप शिल्पा शेट्टी के साथ नजर आएंगे, जो खुद करीब 14 साल बाद कमबैक कर रही हैं। कैसा तजुर्बा रहा?
सेट पर बहुत ही मजेदार माहौल रहता था। शिल्पा जी बहुत ही पॉजिटिव इंसान हैं और फुल ऑफ लाइफ हैं। इतनी सीनियर होकर भी उन्होंने दोस्त जैसा रिलेशन मेरे साथ रखा। मुझे बहुत प्रोत्साहित करती हैं, हमेशा मेरा ख्याल रखती हैं। मैं उनका बहुत शुक्रगुजार हूं… उन्होंने बहुत कुछ सीखाया है मुझे। मुझे उनके साथ ‘चुरा के दिल मेरा’ करने का मौका मिला है, ये बहुत ही शानदार रहा। लोग काफी पसंद कर रहे हैं। ये सब देखकर और सुनकर अच्छा लगता है कि लोगों को आपका काम पसंद आ रहे है।

आप एक्टिंग के साथ ही गिटारिस्ट और सिंगर भी हैं, तो ये जलवा ऑनस्क्रीन कब देखने को मिलेगा?
दरअसल मैं कोई प्रोफेशनल सिंगर नहीं हूं… मैंने ऐसे ही घर पर बैठे बैठे सीखा है। वो अलग बात है कि लोगों को ये थोड़ा बहुत अच्छा लग गया। इसके साथ ही मुझे संगीत और गानों का बहुत शौक है… मैं पियानो बजाता हूं और नए नए इंस्ट्रूमेंट्स सीखने की कोशिश करता हूं। दिल से गाता हूं… बाकी स्क्रीन का तो प्रोड्यूसर्स से पूछना पड़ेगा कि कब मौका मिलेगा… क्योंकि मैं तो हमेशा तैयार हूं।

आप मार्शल आर्ट्स में ट्रेंड हैं, तो आपका एक्शन अवतार कब तक देखने को मिल सकता है?
बातचीत जारी है… एक एक्शन फिल्म की, होपफुली जहां आपको 100 पर्सेंट एक्शन का जलवा देखने को मिलेगा। बचपन से ही मार्शल आर्ट्स का शौक रहा है.. आखिरकार एक ऐसा मौका मिले, जहां वो सब दिखाने का मौका मिले। उम्मीद है कि जल्दी ही इसका एलान किया जाएगा।

आपने ये तो साफ कर दिया कि आप नव्या नंदा को डेट नहीं कर रहे हैं, लेकिन क्या आप किसी और को डेट कर रहे हैं या फिर आप सिंगल हैं?
मैं सिंगल हूं… पूरी तरह से सिंगल हूं। मैं शुक्रगुजार हूं कि जो प्यार सभी दे रहे हैं, मैं कोशिश करता हूं कि सभी को जवाब भी दूं, लेकिन ऐसा हो नहीं पाता है। बाकी बस यही कहूंगा कि मैं सिंगल हूं।

आपके अपकमिंग प्रोजेक्टस क्या- क्या हैं?
दो से तीन प्रोजेक्ट्स हैं और जल्दी ही उनका एलान हो जाएगा। हालांकि मुझे उनके बारे में अधिक बात करने की इजाजत है नहीं। प्रोडक्शन हाउस के अपने नियम होते हैं और प्लानिंग होती है कि फिल्म की जानकारी कैसे देंगे वो सभी को…, बाकी मैं तो यही चाहता हूं कि जल्दी से जल्दी वो इसका एलान करें।

इस आर्टिकल को शेयर करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 31,484,605Deaths: 422,022
x

COVID-19

World
Confirmed: 195,344,724Deaths: 4,179,566