Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

ग्रेटर नोएडा में बकायेदारों पर बड़े एक्शन की तैयारी, रद्द होंगे 3373 फ्लैट और भूखंडों के आवंटन

0 886,790

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 3373 फ्लैट और भूखंडों का आवंटन निरस्त करेगा। इसके लिए सभी आवंटियों को नोटिस जारी कर दिया गया है। सभी आवंटियों को 15 दिन का समय दिया गया है। अगर तब तक रजिस्ट्री नहीं कराई तो इन सभी का आवंटन निरस्त कर दिया जाएगा।

प्राधिकरण आवासीय भूखंडों और फ्लैटों की योजना लाता रहता है। आवेदन करने वालों को भूखंड और फ्लैट का आवंटन किया जाता है। फ्लैट और भूखंड का आवंटन होने के बाद बहुत सारे आवंटी पैसा नहीं जमा कर पाते हैं। इसके चलते वह डिफाल्टर की श्रेणी में आ जाते हैं। अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ऐसे आवंटियों का आवंटन रद्द करने की तैयारी में है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 221 आवासीय भूखंडों और 3152 फ्लैटों के आवंटियों को अंतिम नोटिस जारी कर दिया है। इम सभी से कहा गया है कि वह 15 दिन में अपना पैसा जमा कर दें और रजिस्ट्री करा लें। अगर इस अवधि में पैसा नहीं जमा किया और रजिस्ट्री नहीं कराई तो उनका आवंटन निरस्त कर दिया जाएगा।

इन सेक्टरों में हैं भूखंड और फ्लैट : निरस्त होने वाले भूखंड और फ्लैट सेक्टर गामा-1, गामा-2, अल्फा वन, अल्फा-2, बीटा-1, बीटा-2, डेल्टा-1, डेल्टा टू, सेक्टर-2, सेक्टर-3, ओमीक्रान थर्ड, चाई 3, 4, फाई, ईटा वन आदि सेक्टरों में हैं।

नए औद्योगिक सेक्टर विकसित होंगे : प्राधिकरण आठ नए औद्योगिक सेक्टर विकसित कर रहा है। इसके लिए किसानों से सीधे जमीन खरीदी जा रही है। किसानों की सुविधा के लिए किसान सेवा केंद्र भी बना दिया गया है।

आवंटियों को अब कोई कोई रियायत नहीं
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि अब आवंटियों को यह अंतिम नोटिस जारी किया गया है। इसके बाद किसी तरह की कोई रियायत नहीं दी जाएगी। सभी का आवंटन निरस्त कर दिया जाएगा। बार-बार नोटिस के बाद भी लोगों ने कोई कार्रवाई नहीं की है। इसके चलते प्राधिकरण ने यह फैसला लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 31,812,114Deaths: 426,290
x

COVID-19

World
Confirmed: 199,970,282Deaths: 4,254,155