Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

किसान आंदोलन में पड़ी फूट! खालिस्तान की घुसपैठ वाले बयान पर संयुक्त किसान मोर्चा से रुल्डू सिंह मानसा का निलंबन

0 887,003

संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान संघ के नेता रुल्डू सिंह मानसा के ऊपर कड़ी कार्रवाई की है। उन्हें 15 दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है। रुल्डू के खिलाफ यह कार्रवाई खालिस्तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले के खिलाफ बयान देने के बाद की गई है। गौरतलब है कि रुल्डू सिंह मानसा ने हाल ही में एक भाषण देते हुए भिंडरावाले का नाम लिए बिना उसके खिलाफ कुछ बातें कही थीं। इसके अलावा रुल्डू सिंह ने प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ के मुखिया गुरपतवंत सिंह पन्नू पर भी सिख युवाओं को बरगलाने के आरोप लगाए थे। संयुक्त किसान मोर्चा के इस कार्रवाई से अंदाजा लगाया जा रहा है कि किसान आंदोलन में फूट पड़ चुकी है।

15 दिन तक बयान देने पर प्रतिबंध
संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि रुल्दू सिंह मानसा की यह बातें सिखों की भावनाओं को आहत करने वाली हैं। गौरतलब है कि 32 सिख संगठनों ने मानसा के बयान पर आपत्ति जताई थी। अपनी आपत्ति में सिख संगठनों ने कहाकि मानसा की बातों से सिख कौम के लोगों के जज्बातों को ठेस पहुंची है। इसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने रुल्डू सिंह पर कार्रवाई करते हुए अगले 15 दिन के लिए किसी भी तरह का बयान देने से प्रतिबंध लगा दिया है।

मोदी के खिलाफ बोला तो ठीक? आतंकी के खिलाफ बोलने पर आपत्ति
वहीं सिख संगठनों की आपत्ति में भी हैरान करने वाली बात सामने आई है। सिख संगठनों ने रुल्डू के पूरे भाषण पर आपत्ति नहीं जताई है। उन्हें सिर्फ उस बात पर आपत्ति है कि रुल्डू ने भिंडरावाले के खिलाफ क्यों बोला? गौरतलब है कि रुल्डू सिंह मानसा ने करीब 9 मिनट 45 सेकंड का भाषण दिया है। इस दौरान उसने कई बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के खिलाफ कही हैं। लेकिन सिख संगठनों को इससे कोई परेशानी नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908