Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

येदियुरप्पा के बाद किसे मिलेगी कर्नाटक की कमान, आज शाम तक नए सीएम के नाम का हो सकता है ऐलान

0 8,785,790

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद आज यानी मंगलवार को नए मुख्यमंत्री की तलाश पूरी हो सकती है। बीजेपी ने धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी को कर्नाटक में पर्यवेक्षक बनाया गया है। दोनों ही नेता आज कर्नाटक दौरे पर रहेंगे। उम्मीद की जा रही है कि शाम साढ़े सात बजे राज्य के कैपिटल होटल में विधायक मंडल की बैठक के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जा सकता है।

इस बीच अगले मुख्यमंत्री के तौर पर कई नेताओं का नाम लिया जा रहा है। कांग्रेस से बीजेपी में आए नेता एमटीबी नटराज ने दावा किया है कि सीटी रवि या प्रह्लाद जोशी में से कोई एक कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री हो सकता है।

नटराज ने कहा, ‘मुझे पक्की जानकारी नहीं है कि मुझे कोई मंत्रालय मिलेगा या नहीं। जो फैसला लिया जाएगा हम उसे स्वीकार करेंगे। हमने (बागी) बीजेपी इसलिए जॉइन की थी क्योंकि हमें पीएम मोदी के नेतृत्व पर भरोसा था। हमें चिंता नहीं है। मैं ऐसा नहीं हूं जो सत्ता के पीछे भागे। अगर मुझे मंत्रालय न दिया जाए तो भी मैं संतुष्ट रहूंगा। हमने पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करने के लिए पार्टी जॉइन की है।’

बता दें कि पार्टी में एक सोच यह भी है कि किसी सांसद के बजाय विधायकों में से ही नेता चुना जाए, ताकि उपचुनाव की जरूरत न पड़े। ऐसे में किसी विधायक या विधान परिषद सदस्य के नाम पर मुहर लग सकती है। सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय संसदीय बोर्ड इस बारे में फैसला ले सकता है। बता दें कि धर्मेंद्र प्रधान पूर्व में कर्नाटक के प्रभारी रह चुके हैं।

इस आर्टिकल को शेयर करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908