Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

दिल्ली में बारिश का असर : जलभराव से साकेत मेट्रो स्टेशन बंद, एंट्री और एग्जिट पर रोक

0 788,581

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार सुबह से हो रही भारी बारिश राहत से अधिक आफत साबित हो रही है। बारिश के कारण दिल्ली के साकेत मेट्रो स्टेशन समेत के शहर के कई हिस्सों में जलजमाव हो गया और लोगों को अपने काम पर जाने में मुसीबतों का सामना करना पड़ा।

दिल्ली मेट्रो ने मंगलवार सुबह दिल्ली में भारी बारिश के बाद हुए जलभराव के कारण येलो लाइन पर स्थित साकेत मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए हैं। हालांकि, ट्रेनों का संचालन लगातार जारी है। येलो लाइन उत्तरी दिल्ली में समयपुर बादली को गुरुग्राम के हुडा सिटी सेंटर से जोड़ती है।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट कर बताया, “ट्रेनें फिलहाल साकेत मेट्रो स्टेशन पर नहीं रुक रही हैं। जलभराव के कारण एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं। पूरी येलो लाइन पर सेवाएं सामान्य हैं।”

दिल्ली-एनसीआर में कई जगह जलजमाव से यातायात प्रभावित

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार सुबह भारी बारिश के कारण दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद के कई हिस्सों में जलभराव देखने को मिला। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, सफदरजंग वेधशाला (Safdarjung Observatory) में पिछले 24 घंटे में 100 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। धौला कुआं, मथुरा रोड, मोती बाग, विकास मार्ग, रिंग रोड, रोहतक रोड, संगम विहार, किराड़ी और प्रगति मैदान के पास तथा कई अन्य स्थानों पर जलभराव के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बारिश के कारण सड़कों पर पानी भरने से यातायात भी प्रभावित रहा। आईटीओ, मोती बाग मेट्रो स्टेशन के नीचे, धौला कुआं अंडरपास, प्रगति मैदान के पास, मथुरा रोड, विकास मार्ग, आईपी फ्लाईओवर के पास रिंग रोड, रोहतक रोड सहित कई स्थानों पर यातायात काफी धीमा रहा।

लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारी ने बताया कि जलभराव की शिकायतों से प्राथमिकता से निपटा जा रहा है। पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह बारिश तेज थी, इसलिए शहर के कुछ इलाकों में पानी भर गया। हमारे अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर लोगों को जलजमाव और उन इलाकों की जानकारी दी जहां इसके कारण यातायात प्रभावित हुआ है। ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि जलजमाव के कारण कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन 100 फुटा कैरिजवे की ओर यातायात प्रभावित है। बदरपुर से महरौली की ओर आने वाले ट्रैफिक को प्रह्लादपुर पुल के पास जलजमाव के कारण मथुरा रोड की ओर मोड़ दिया गया है। ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि ओखला मंडी के पास, तमिल संगम मार्ग से आरके पुरम की ओर और हयात रीजेंसी से सीएनजी पंप के पास आरके पुरम सेक्टर-12 तक यातायात प्रभावित है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि धौला कुआं के पास भी यातायात प्रभावित है।

बारिश के बाद दिल्ली में मौसम सुहाना हो गया। आईएमडी के अनुसार, सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 100 प्रतिशत रहा। मौसम वैज्ञानिक ने सामान्य रूप से बादल छाए रहने के साथ ही मध्यम बारिश होने और शाम तक 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने, गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान व्यक्त किया है। वहीं, अधिकतम तापमान के 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अपने आगमन की सामान्य तिथि से 16 दिन की देरी से, 13 जुलाई को राजधानी पहुंचा। आमतौर पर मॉनसून 27 जून तक दिल्ली पहुंच जाता है। आठ जुलाई तक मॉनसून पूरे देश में छा जाता है। पिछले साल दिल्ली में मॉनसून 25 जून को पहुंचा था और 29 जून तक देशभर में छा गया था।

इस आर्टिकल को शेयर करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908