Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

भोजपुर में प्रॉपर्टी डीलर की लॉडी-डंडे और रॉड से पीट-पीटकर हत्या

0 4,578,891

भोजपुर की शाहपुर नगर पंचायत के वार्ड नंबर आठ में रविवार की रात एक प्रॉपर्टी डीलर की बेरहमी से हत्या कर दी गयी। लाठी-डंडे और रॉड से पीट-पीटकर उसकी जान ले ली गयी। उसका कान कटा हुआ था और शरीर पर कई जगह जख्मी के निशान मिले हैं। गर्दन पर भी लाल रंग का दाग है।

मृतक आकाश कुमार यादव शाहपुर वार्ड नंबर 8 निवासी कमलेश यादव का 22 वर्षीय पुत्र था। वह जमीन खरीद-बिक्री का कारोबार करता था। उसका शव सोमवार की सुबह करीब छह बजे आरा-बक्सर हाईवे पर शाहपुर स्थित हाई स्कूल के पास से बरामद किया। वह रात करीब 12 बजे से ही घर से गायब था। उसके परिजन जमीन और पैसे के विवाद में पड़ोस के रमेश यादव और उसके परिजनों पर अगवा कर हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं।

इधर, शव मिलते ही लोग आक्रोशित हो उठे। हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को ले लोग सड़क पर उतर गये। बीच सड़क पर शव रख हंगामा शुरू कर दिया गया। टायर जला कर रोड भी जाम कर दिया गया। वहीं मौके पर पहुंचे स्थानीय पुलिस अफसरों को ग्रामीणों का आक्रोश भी झेलना पड़ा। पुलिस को शव उठाने से भी रोक दिया गया। आक्रोशित लोग पुलिस पर सूचना के बाद काफी लेट से आने का आरोप लगा रहे थे। इसे लेकर पुलिस और रोड जाम कर रहे लोगों के बीच बहस भी हुई। इससे हाईवे पर करीब पांच घंटे तक अफरातफरी मची रही और आवागमन बाधित रहा। सूचना मिलने पर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन और सीओ पंकज झा पहुंचे। एसडीपीओ ने आरोपितों को गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया। वहीं हंगामे के बाद एक्शन में आयी पुलिस ने दो महिलाओं समेत चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

चचेरे भाई बोला : घर से बुलाकर की गयी हत्या, पैसे व जमीन का था विवाद
चचेरे भाई सुनील कुमार राय उर्फ मुन्ना यादव ने बताया कि आकाश पड़ोस के ही रमेश यादव के साथ मिल जमीन का कारोबार करता था। दोनों के बीच कुछ दिनों से जमीन और करीब तीन-चार लाख रुपये की लेन-देन का विवाद था। लेकिन, इतनी बड़ी घटना की आशंका नहीं थी। रविवार की रात कुछ लोग आकाश को घर से बुलाकर ले गये थे। लेकिन, देर रात तक वह घर वापस नहीं लौटा। तब उसकी खोजबीन शुरू की गयी, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया। इस बीच सोमवार को शव मिलने की सूचना मिली।

एसडीपीओ बोले : हर एंगल से की जा रही मामले की तफ्तीश

जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन ने बताया कि इस मामले में सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मृतक के परिजन जमीन और पैसे के विवाद में हत्या किये जाने का आरोप लगा रहे हैं। हालांकि जांच के क्रम में प्रेम प्रसंग का मामला भी सामने आ रहा है। उन्होंने बताया कि रविवार की रात युवक रमेश यादव के घर में घुसा था। मामले की हर एंगल से छानबीन की जा रही है। गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ कर मामले की जानकारी लेने का प्रयास किया जा रहा है।

हत्या को लेकर सात पर प्राथमिकी, चार धराये
आकाश कुमार की हत्या को लेकर उसके पिता कमलेश यादव के बयान पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। उसमें रमेश यादव, मुद्रिका यादव, अजीत कुमार यादव, शंकर यादव, उमेश यादव और अनीता देवी सहित सात लोगों को आरोपित किया गया है। प्राथमिकी में कहा गया है कि आकाश ने गांव के ही रमेश यादव को जमीन खरीदने के लिये चार लाख रुपये दिये थे, लेकिन मांगने पर रमेश रुपये नहीं दे रहा था। इसे लेकर कुछ दिन पूर्व दोनों के बीच विवाद हुआ था। उसी विवाद में उनके बेटे आकाश कुमार यादव को रविवार की रात बहला-फुसलाकर घर से ले जाकर लाठी-डंडे और रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। इसके बाद शव स्कूल के समीप टावर के पास हत्या कर शव को फेंक दिया गया। इस मामले में पुलिस ने मुद्रिका यादव, शंकर यादव और अनीता देवी सहित चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष नित्यानंद शर्मा ने बताया कि अन्य आरोपितों की धरपकड़ के लिये छापेमारी की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908