Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

ईरान ने गिरफ्तार किए इजरायल के एजेंट, कहा- इन लोगों ने ही कराए थे देश में दंगे

0 34,915

ईरान ने मंगलवार को कहा कि उसके सुरक्षा बलों ने इजरायल के लिए काम करने वाले एजेंटों के एक नेटवर्क को गिरफ्तार किया है उसको पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। जिसका उपयोग इस्लामिक गणराज्य में पानी की कमी से हाल ही में अशांति के दौरान करने की योजना बनाई थी। ईरान अक्सर अपने प्रतिद्वंद्वियों जैसे इजराइल, संयुक्त राज्य अमेरिका और सऊदी अरब पर आरोप लगाता रहा है कि ये विरोध और हिंसा को भड़काकर देश को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा हैं।

ईरान की ओर से एजेंट गिरफ्तार किए जाने का ऐलान पानी की कमी पर लगभद दो सप्ताह के विरोध के बाद किया गया है। यह विरोध दक्षिण-पश्चिम ईरान में देखने को मिली है और अब यह राजनीतिक रूप ले ली है और अन्य क्षेत्रों में भी फैल गई है। अधिकारियों ने सशस्त्र असंतुष्टों पर सड़क पर विरोध प्रदर्शन के दौरान झड़प को भड़काने का आरोप लगाया है। मानवाधिकार समूहों का कहना है कि सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाई हैं।

खुफिया मंत्रालय के एक अधिकारी ने राज्य मीडिया के अनुसार, इज़राइल की खुफिया एजेंसी का जिक्र करते हुए कहा मोसाद के गुर्गों का इरादा शहरी दंगों और हत्याओं में उपकरण का उपयोग करने का था। हालांकि, अधिकारी ने पूरा विवरण नहीं दिया। एक अधिकारी ने बिना अपना नाम बताए कहा कि जब्त किए गए हथियारों में पिस्तौल, हथगोले, असॉल्ट राइफलें और गोला-बारूद शामिल हैं। इनमें से कुछ का इस्तेमाल विरोध के दौरान संघर्ष को भड़काने के लिए किया जाता है। वहीं, ईरान के दावे पर इजराइली अधिकारियों की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908