Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

धनबाद में जज की संदिग्ध मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान, झारखंड सरकार से मांगी रिपोर्ट

0 576,593

सुप्रीम कोर्ट ने धनबाद के जज की मौत पर स्वत: संज्ञान लिया है और झारखंड पुलिस से जानकारी मांगी है। CJI रमना की अगुवाई वाली बेंच ने इस मामले में डीजीपी और मुख्य सचिव से जानकारी मांगी है। कोर्ट ने कहा कि झारखंड के मुख्य सचिव और डीजीपी को सप्ताह में रिपोर्ट दाखिल करनी होगी, अगले सप्ताह राज्य के महाधिवक्ता को उपस्थित करने के लिए कहा है।

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि वह देश भर में न्यायिक अधिकारियों और कानूनी बिरादरी पर हमलों को लेकर चिंतित है। कोर्ट ने सभी राज्यों को नोटिस जारी किया है।

आपको बता दें कि झारखंड के धनबाद में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की ऑटो रिक्शा से टक्कर मार कर हत्या किए जाने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता अमोल बी. होमकर ने गुरूवार को बताया कि मामले में ऑटो चालक लखन वर्मा और उसके सहयोगी राहुल वर्मा को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में लखन ने स्वीकार किया है कि उसने ऑटो से न्यायाधीश उत्तम आनंद को धक्का मारा था।

उल्लेखनीय है कि धनबाद जिला पुलिस ने उक्त ऑटो को बुधवार देर रात गिरिडीह से बरामद कर लिया है। जांच के क्रम में यह बात निकल कर आई है कि ऑटो मंगलवार को चोरी हुआ था और बुधवार सुबह करीब पांच बजे न्यायाधीश उत्तम आनंद को टक्कर मार दी गई। घायल न्यायाधीश की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी।

इस आर्टिकल को शेयर करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908