Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

बारिश के साथ चाय का मजा बढ़ा देंगे बॉम्बे मसाला सैंडविच

0 569,888

बारिश के मौसम में गरमागरम चाय की बात ही अलग होती है। ऐसे में चाय के साथ कुछ टेस्टी मिल जाए तो मॉनसून का मजा दोगुना हो जाता है। चाय के साथ कुछ झटपट बनाना हो तो बॉम्बे सैंडविच ट्राई कर सकते हैं। मॉर्निंग ब्रेकफास्ट हो या ईवनिंग स्नैक्स किसी भी समय आप इसके लाजवाब टेस्ट का मजा ले सकते हैं। इसकी रेसिपी एकदम आसान है।

सामग्री
बॉम्बे सैंडविच बनाने के लिए आपको चाहिए ब्रेड, उबले आलू, भुजिया, बटर, मेयोनीज, टमैटो सॉस, हरी चटनी, खीरा, और चाट मसाला।

ऐसे बनाएं
सबसे पहले ब्रेड का किनारे वाला हिस्सा निकाल लें। अब ब्रेड के एक हिस्से पर बटर लगा लें। इसके ऊपर हरी चटनी की लेयर लगाएं। अब इसके ऊपर खीरे के स्लाइस रखें और थोड़ा नमक और चाट मसाला छिड़कें। अब इसके ऊपर प्याज के स्लाइस की लेयर लगाएं फिर मेयोनीज टमैटो सॉस का मिक्स स्प्रेड कर दें। अब इसके ऊपर उबले आलू के स्लाइस की लेयर रखें, इस पर काला नमक, भुजिया और चाट मसाला डालें। अब दूसरी ब्रेड पर मक्खन और हरी चटनी लगाएं और चटनी वाले साइड को अंदर रखते हुए इससे सैंडविच को कवर कर दें। आप इसे चाय के ऐसे भी खा सकते हैं। अगर घी या बटर लगाकर ग्रिल कर लेंगे तो मजा दोगुना हो जाएगा।

हरी चटनी

हरी चटनी के लिए हरा धनिया (बारिश का मौसम है तो इसे अच्छी तरह धो लें), हरी मिर्च, बेसन भुजिया, नमक, हींग और जीरे को मिक्सर में डालकर पीस लें। पिस जाने पर इसमें कुछ बूंदें नींबू की डाल लें।

इस आर्टिकल को शेयर करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908