Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

Delhi School reopen: स्कूल, कॉलेज खोलने पर तीन घंटे में मिले 5000 सुझाव

0 56,888,446

राजधानी में स्कूल व कॉलेज खोलने के लिए दिल्ली सरकार ने बच्चों, अभिभावकों से सुझाव मांगा है। साथ ही स्कूल खोलते समय किन बातों का ध्यान खा जाए, कैसे चलाया जाए इसपर भी सुझाव देने की अपील की है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेस करके सुझाव देने के लिए ई-मेल आईडी delhischool21@gmail.com भी जारी की। यह ई-मेल जारी करने के तीन घंटे के भीतर ही सरकार को 5000 हजार सुझाव मिल गए।
मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीते कुछ समय से हम स्कूलों में पीटीएम (अभिभावक-शिक्षक बैठक) का आयोजन कर रहे हैं। मैं खुद कई स्कूलों में गया, वहां अभिभावकों से बात की। अब तक पांच लाख अभिभावकों के साथ शिक्षकों की बैठक हो चुकी है। उसमें स्कूल खोलने को लेकर भी चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा कि सभी अभिभावक चाहते हैं कि स्कूल खुले मगर उनकी चिंता बच्चे की सेहत को लेकर भी है। इसलिए सभी के अंदर एक झिझक भी है। अभी यह पीटीएम 31 जुलाई तक चलेगी।
सिसोदिया ने कहा कि कोरोना के मामले घटने के बाद कई राज्यों में स्कूल मध्य जुलाई से खुल गए हैं। कुछ राज्यों में 1 अगस्त से खुलने जा रहे हैं। दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के मामले कम हुए हैं। लोग चाहते हैं कि स्कूल खोले जाएं। रोजाना 75 हजार कोविड जांच के बाद भी 40 से 60 संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। फिर भी हम बच्चों की सेहत से कोई समझौता नहीं करना चाहते है। कॉलेज के छात्र भी पूछ रहे हैं कि कॉलेज कब तक खुलेगा।
सिसोदिया ने कहा कि इसलिए हम खुद जनता से पूछना चाहते हैं कि स्कूल खोलने को लेकर उनकी क्या राय है। इसलिए अभिभावक, बच्चे व अन्य लोगों से अपील है कि वह हमें ई-मेल करके बताएं कि स्कूल और कॉलेज खोलने को लेकर उनकी क्या राय है। अगर वह स्कूल खोलने के पक्ष में हैं, उनके पास स्कूल खोलने या चलाने के तरीके पर कोई सुझाव है तो हमसे जरूर साझा करें। उसके आधार पर सरकार को फैसला लेने में मदद मिलेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908