Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

Cooking Hacks: खाने में मिर्ची हो गई हो ज्यादा तो ये ट्रिक्स बना देंगे बिगड़ा काम

0 987,660

अगर आप कुकिंग करते हैं तो सिचुएशन कभी न कभी आपके सामने आ सकती है। खाना बनाना एक कला है। इसमें गलतियां करते और इनको ठीक करने का तरीका खोजकर आप इस आर्ट में माहिर हो सकते हैं। ऐसी ही एक गड़बड़ है किसी डिश में मिर्च का ज्यादा होना। या कई बार ऐसा भी होता है कि आप अपने हिसाब से नॉर्मल मिर्ची डालते हैं लेकिन आपके गेस्ट कम मिर्ची खाने वाले होते हैं। या कई बार ऐसा भी होता है कि आपने मिर्च संभलकर डाली है लेकिन वह काफी तीखी है। इस सिचुएशन को संभालने के लिए यहां हैं कुछ ट्रिक्स…

डाल दें घी या डेयरी प्रोडक्ट
किसी ग्रेवी में मिर्च ज्यादा हो जाए तो आप इसमें घी डाल सकते हैं। घी से भी बात न बने तो इसमें क्रीम या दही मिला दें। आप दूध मिलाकर भी ग्रेवी को गरम कर सकते हैं। इससे टेस्ट भी अच्छा हो जाएगा और मिर्च भी कम पता चलेगी।

एसिड वाले प्रोडक्ट
विनेगर, नींबू या एसिडिक चीजें मिर्च के असर को कम करते हैं। जिस चीज में मिर्च ज्यादा हो गई हो उसमें नींबू, सिरका या टमैटो सॉस मिला दें।

शहद या चीनी कर सकते हैं मदद
मिर्च के तीखेपन को कम करने के लिए आप डिश में थोड़ा सा शहद या चीनी भी मिला सकते हैं।

बढ़ा दें इनग्रीडिएंट्स
अगर आपको ऐसा लग रहा है कि मिर्च आपकी टेस्टी डिश का काम बिगाड़ सकती है तो आप टमाटर पीसकर मिला लें। कच्चा टमाटर डालने से स्वाद खराब हो सकता है। आप टमैटो प्यूरी बनाकर घी में अच्छे से फ्राई कर लें। इसमें थोड़ा सा नमक मिलाकर डिश में मिलाकर गरम कर लें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,175,468Deaths: 454,269
x

COVID-19

World
Confirmed: 243,296,766Deaths: 4,944,487