Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

मनोज बाजपेयी को मिला था हॉलीवुड ऑफर, बताया ज्योतिषी की भविष्यवाणी सच होने का किस्सा

0 567,889

मनोज बाजपेयी ने हाल ही में खुलासा किया कि वह अपनी नैशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म ‘पिंजर’ के बाद हॉलीवुड डेब्यू करने वाले थे। मनोज को एक इंटरनैशनल फिल्म मिली थी जिसमें उनके साथ लिन कॉलिन्स भी थीं। यह 2000 की बात है लेकिन बात नहीं बन सकी। मनोज ने बताया कि वह इंटरनैशनल फिल्म में लीड रोल के लिए साइन किए गए थे। हालांकि उन्हें इस प्रोजेक्ट के बारे में एक ज्योतिषी ने जो बताया था वह एकदम सही साबित हुआ।

प्रोजेक्ट पर की थी भविष्यवाणी
मनोज ने बताया कि वह एक फिल्म प्रोजेक्ट के लिए जैसलमेर गए थे। वहां जाने-माने ऐक्टर श्रीवल्लभ व्यास के पिता से मिले जो कि एक जाने-माने ज्योतिषी थे। उन्होंने कहा था कि इस प्रोजेक्ट का कोई भविष्य नहीं है। मनोज ने द बॉलीवुड फिल्म क्लब के साथ एक क्लबहाउस सेशन के दौरान ये बात कही।

NRI था फिल्म का डायरेक्टर
मनोज ने बताया, मुझे ‘पिंजर’ के लिए सेकेंड नैशनल अवॉर्ड मिलना था और इसके बाद जैसलमेर जाना था। मेरे नैशनल अवॉर्ड फंक्शन के बाद मैं जैसलमेर गया। वहां मुझे एक प्रॉपर हॉलीवुड फिल्म करनी थी जिसे एक NRI डायरेक्टर डायरेक्ट करने वाले थे। मैं लीड रोल में था और लिन कॉलिन्स मेरे साथ फीमेल लीड थीं। सबको लग रहा था कि इस फिल्म के बाद मेरी जिंदगी बहुत शानदार होने वाली है।

जैसलमेर के राजा के थे ज्योतिषी
एक दिन सुबह-सुबह मनोज जैसलमेर शहर घूमने निकले तो उन्होंने श्रीवल्लभ व्यास के पेरेंट्स से मिलने का फैसला लिया। श्रीवल्लभ ने मनोज से रिक्वेस्ट की कि वह उनके माता-पिता के साथ लंच करें और पिता को बर्थ चार्ट दिखा लें। वह काफी बुजुर्ग थे और बड़ी मुश्किल से बोल पाते थे। श्रीवल्लभ ने मुझे बताया कि पिता राजस्थान के बड़े ज्योतिषी हैं और वह जैसलमेर के राजा के भी ज्योतिषी रहे हैं।

बोले फिल्म का कुछ नहीं होगा
मनोज बताते हैं, मैंने उनके पिता से पूछा कि प्लीज बताइए कि इस फिल्म का क्या होगा। वह बोले, कुछ नहीं होगा। तो मैंने कहा, अंकल, प्लीज फिर से देखिए, कुछ तो जरूर होगा। वह फिर से बोले, नहीं, मुझे कुछ नहीं दिख रहा। मैं वापस आ गया और मेरे दिल का एक हिस्सा कह रहा था कि ये सच है वहीं एक हिस्सा कह रहा था कि यह सच नहीं है। हम सब शूट खत्म करके लौट आए और वाकई कुछ नहीं हुआ।

नहीं करना चाहते हॉलीवुड फिल्म
इस घटना को 20 साल हो गए लेकिन मनोज अपना हॉलीवुड डेब्यू अब तक नहीं कर पाए। हालांकि वह पहले इंटरव्यू में यह बता चुके हैं कि उन्हें ऑफर्स मिल रहे हैं। उन्होंने कहा था कि उन्हें भारत में अच्छे रोल और सम्मान मिल रहा है वह वहां जाकर जीरो से शुरुआत नहीं करना चाहते।

इस आर्टिकल को शेयर करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908