Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

आप सभी टैलेंट के पावरहाउस हैं, पीएम मोदी ने थपथपाई 12वीं पास करने वाले छात्रों की पीठ

0 56,779

सीबीएसई की 12वीं का परीक्षा परिणाम शुक्रवार को घोषित हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थियों का हौसला बढ़ाया है। शुक्रवार को परीक्षा परिणाम आने के बाद उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि, उन्हें उन सभी विद्यार्थियों पर गर्व है, जो सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने आगे लिखा, “परीक्षा पास करने वाले मेरे सभी युवा दोस्तों को ढेर सारी बधाइयां। आपको सुनहरे, खुशहाल और स्वस्थ भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।” युवा छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री ने उन्हें टैलेंट का पॉवरहाउस बताया। गौरतलब है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( सीबीएसई ) की कक्षा 12वीं का रिजल्ट शुक्रवार को जारी हुआ। इस साल 99.37 फीसदी छात्रों ने इस परीक्षा में बाजी मारी है।

अनुभव से सीखिए और अपना मस्तक ऊंचा रखिए
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे लिखा कि अगर किसी को ऐसा लगता है कि वह और ज्यादा मेहनत कर सकते थे। या वह और ज्यादा नंबर पा सकते थे तो मैं उनसे बस एक ही बात कहूंगा। अपने अनुभव से सीखिए और अपना मस्तक ऊंचा रखिए। पीएम ने आगे इन छात्रों का भविष्य के लिए हौसला बढ़ाते हुए लिखा, एक सुनहरा और ढेर सारे अवसर लिए भविष्य आपका इंतजार कर रहा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि आप सभी प्रतिभा की खान हैं। साथ ही उन्होंने छात्रों से और बेहतर करने की उम्मीद जताते हुए कहा कि आप सभी के लिए मेरी ढेरों शुभकामनाएं।

इस साल परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों पर गर्व
प्रधानमंत्री ने इस साल सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में हिस्सा लेने वाले छात्रों की विशेष तौर पर तारीफ की। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि इस साल हालात बहुत ज्यादा विपरीत थे। पूरे साल शिक्षा जगत ने बहुत सारे बदलावों का सामना किया। पीएम ने आगे लिखा कि इसके बावजूद जिस तरह से सभी ने न्यू नॉर्मल को बेहतर ढंग से अडॉप्ट किया और बेहतरीन ढंग से प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री ने सभी छात्रों पर गर्व जताते हुए लिखा, ‘प्राउड ऑफ यू’। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गईं थीं। छात्रों का रिजल्ट मूल्यांकन फॉर्मूला से घोषित किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908