Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

India vs England: कब, कहां और कैसे देखें पहले टेस्ट मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

0 677,892

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की लंबी टेस्ट सीरीज के लिए दोनों टीमों के साथ-साथ फैन्स भी तैयार हैं। इस सीरीज के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का दूसरा चरण भी शुरू हो जाएगा। इस सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली के सामने परफेक्ट टीम कॉम्बिनेशन चुनने की असली परीक्षा होगी क्योंकि उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा मैच से कुछ दिन पहले ही कर दी थी और परिस्थितियों का सम्मान नहीं करने के लिए उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

इंग्लैंड के लिए भी इस मैच में स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बिना उतरना आसान नहीं होगा। उन्होंने कुछ समय पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लेने का ऐलान किया था। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनकी जगह तेज गेंदबाज क्रेग ओवर्टन को टीम में शामिल किया। ओवर्टन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2019 में खेला था। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट हालांकि पहले ही स्वीकार कर चुके हैं कि मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं के कारण स्टोक्स की गैरमौजूदगी का बड़ा असर पड़ेगा। इस सीरीज में रूट अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को उनकी उम्र को देखते हुए रोटेट कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट कब, कहां और कैसे देख सकेंगे।

कब और कहां खेला जाएगा यह मैच?
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार, 4 अगस्त को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जाना है।

किस समय शुरू होगा मैच?
भारतीय समयानुसार यह मैच दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी 3.00 बजे होगा।

लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकेंगे?
इस मैच की लाइव टेलिकास्ट आप सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर विभिन्‍न भाषाओं में देख सकते हैं।

लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकेंगे?
इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप सोनी लिव ऐप और जियो टीवी पर देख पाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908