Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

Breastfeeding Week: मीरा राजपूत ने पार्टनर के सपोर्ट से फिटनेस तक बताईं काम की बातें

0 8,686,710

मीरा राजपूत सोशल मीडिया पर कई इंट्रेस्टिंग पोस्ट करती रहती हैं। वह अक्सर अपने एक्सरसाइज और योगा के पोस्ट करती हैं। अब उन्होंने ब्रेस्टफीडिंग वीक पर नई मांओं को कुछ अच्छी सलाह दी है। वह इंस्टाग्राम स्टोरी पर इससे जुड़े पोस्ट कर रही हैं। उन्होंने ब्रेस्टफीडिंग में होने वाली दिक्कतों की बात की है साथ में इसके फायदे भी बताए हैं।

ब्रेस्टफीड वीक पर कर रहीं पोस्ट

मीरा राजपूत फिटनेस और महिलाओं की हेल्थ को लेकर कई पोस्ट करती रहती हैं। खासतौर पर जबसे वह मां बनी हैं, अपने कई एक्सपीरिएंस साझा करने लगी हैं। सोशल मीडिया पर उनके काफी फॉलोअर्स हैं। ब्रेस्टफीडिंग वीक 1 अगस्त से 7 अगस्त तक है। मीरा कपूर इस दौरान ब्रेस्टफीडिंग से जुड़े पोस्ट कर रही हैं।

मीरा ने बताई काम की बातें
मीरा ने एक पोस्ट किया था जो नई मांओं को ब्रेस्टफीडिंग के लिए एनकरेज करने वाला था। उन्होंने लिखा था कि नई मांएं प्रेग्नेंसी वेट कम करने के लिए परेशान रहती हैं, उन्हें थोड़ा वक्त लेना चाहिए। डिलीवरी के बाद हीलिंग और ताकत बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए। पोषण से भरपूर खाना खाना चाहिए। उन्होंने लिखा था कि वजन कम करने के लिए 2 महीने तक इंतजार करें या फिर तब तक रुकें जब तक मिल्क सप्लाई स्टैब्लिश न हो जाए।

ब्रेस्टफीडिंग को बताया अमेजिंग
एक और पोस्ट में उन्होंने लिखा है, आप लंबे वक्त तक ब्रेस्ट फीडिंग करवाना चाहती हैं। आप दिक्कतों के बारे में बात करती हैं लेकिन इसे जारी रखना चाहती हैं। आपको फिक्र होती है कि बच्चे को पर्याप्त दूध नहीं मिल रहा। आपको फॉर्मुला के साथ सप्लिमेंट की तरफ जाना पड़ता है। आपको ब्रेक चाहिए होता है और लगता है कि आपका पार्टनर ज्यादा कर पाता। आप जितने दिन तक चाहती थीं ब्रेस्टफीड नहीं करवा सकीं लेकिन जितना करवा सकती थीं करवाया। ब्रेस्टफीडिंग मुश्किल है, वक्त लगता है, हमेशा काम नहीं करती, लेकिन जब करती है तो अमेजिंग हो सकती है।

इस आर्टिकल को शेयर करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908