Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर ने विराट-बाबर और जो रूट की जगह किस खिलाड़ी को बताया वर्ल्ड का बेस्ट कप्तान

0 766,585

मौजूदा समय में जब क्रिकेट मे बेस्ट कप्तानों की बात आती है, तो उसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, जो रूट और बाबर आजम का नाम लिया जाता है। पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया की राय थोड़ा अलग है। वो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को वर्ल्ड का बेस्ट कप्तान मानते हैं। विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है। बाबर आजम की कप्तानी में भी पाकिस्तान ने पिछले कुछ समय में अपनी छाप छोड़ी है।

दानिश कनेरिया ने क्रिकेटैकर को दिए इंटरव्यू में बताया कि वो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को दुनिया का सबसे सर्वश्रेष्ठ कप्तान मानते हैं। उन्होंने क्रिकट्रैक के शो ‘फ्री हिट’ में हिस्सा लिया। इसमें उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए।जब उनसे पूछा गया कि मौजूदा दौर में वर्ल्ड क्रिकेट में बेस्ट कप्तान कौन है? इस सवाल के जवाब में कनेरिया ने केन विलियमसन का नाम लिया। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने विलियमसन की कप्तानी में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता था। डब्ल्यूटीसी के पहले एडिशन में भारत को उसने 8 विकेट से हराया था।

40 साल के कनेरिया ने भले ही आजम को बेस्ट कप्तान ना बताया हो लेकिन उन्होंने आजम की तारीफ की। उनसे जब पूछा गया कि आप आजम के बारे में एक शब्द में क्या कहेंगे तो उन्होंने कहा कि वह बहुत प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं। कनेरिया ने भारतीय कप्तान कोहली को आक्रामक प्लेयर बताया और कहा कि उन्हें हारने का डर नहीं है। कनेरिया ने पाकिस्तान की तरफ से 61 टेस्ट मैच में 261 विकेट चटकाए। वहीं उन्होंने 19 वनडे में 15 विकेट हासिल किए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908