Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

आग लगने के बाद हुआ ब्लास्ट, पूरी तरह डैमेज हो गया OnePlus का फोन

0 878,791

वनप्लस का मिड-रेंज स्मार्टफोन OnePlus Nord 2 फिर खबर में है। गौरव गुलाटी नाम के ट्विटर यूजर ने दावा किया है कि उनके OnePlus Nord 2 स्मार्टफोन में अचानक आग लग गई और फिर उसमें ब्लास्ट हो गया। यूजर का दावा है कि स्मार्टफोन के साथ जब यह वाकया हुआ, उस समय वह फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहे थे। यह बात मायस्मार्टप्राइस की एक रिपोर्ट में कही गई है। यह सामने आई दूसरी ऐसी घटना है, जिसमें OnePlus Nord 2 में कथित ब्लास्ट की बात है।

फ्रंट और बैक से डैमेज हो गया है स्मार्टफोन
गुलाटी ने ट्विटर पर जो इमेज शेयर की हैं, उनसे पता लगता है कि फोन फ्रंट और बैक दोनों जगह से पूरी तरह डैमेज हो गया है। मायस्मार्टप्राइस की रिपोर्ट में गुलाटी ने कन्फर्म किया है कि OnePlus Nord 2 उनके वकीलों वाले ब्लैक कोट में था कि अचानक उन्हें पॉकेट में कुछ गर्म महसूस हुआ। कुछ पलों के भीतर डिवाइस से धुआं उठता देखकर गुलाटी ने अपना ब्लैक कोट उतारकर फेंक दिया। गुलाटी ने बताया कि इसके बाद फोन में आग लग गई और एयर कंडीशन्ड कोर्ट चैंबर के भीतर फोन में ब्लास्ट हुआ।

यूजर का दावा, घटना से पहले यूज नहीं किया था स्मार्टफोन
गुलाटी ने स्पष्ट किया है कि डिवाइस चार्जिंग में नहीं लगा था। उन्होंने कन्फर्म किया है कि फोन में करीब 90 फीसदी बैटरी बची थी और इस घटना से पहले स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं किया गया था। मायस्मार्टप्राइस की रिपोर्ट के मुताबिक, गुलाटी के ट्वीट के बाद वनप्लस ने उनसे संपर्क किया और डिवाइस सबमिट करने को कहा। हालांकि, गुलाटी का कहना है कि वह कानूनी रास्ता अपनाएंगे और वनप्लस इंडिया के खिलाफ अधिकारिक शिकायत दर्ज कराने के बाद डिवाइस को पुलिस के पास सबमिट करेंगे।

कंज्यूमर कोर्ट में करेंगे शिकायत
मायस्मार्टप्राइस की रिपोर्ट में कहा गया है कि यूजर को पेट के करीब चोटें भी आईं हैं। सोशल मीडिया पर इमेज साझा किए जाने के बाद OnePlus के ऑफिशियल्स गुलाटी के संपर्क में हैं। कंपनी ने न केवल मदद देने का भरोसा दिया, बल्कि गुलाटी को मुआवजा देने की भी बात की है। हालांकि, गुलाटी ने मुआवजा लेने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वह कंज्यूमर कोर्ट में भी शिकायत करेंगे और भारत में फोन की सेल रोकने के लिए भी अपील करेंगे

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908