Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

पूर्णिया: जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट और गोलीबारी, दो की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

0 8,787,580

सिंहपुर दियरा पंचायत स्थित बेला गांव में रविवार की सुबह जमीन विवाद में जमकर मारपीट और गोलीबारी हुई। इससे लोगों में अफरा-तफरी मच गयी। इस घटना में एक पक्ष के जहांगीर आलम और दूसरे पक्ष के मो. मरसलीम की मौत हो गई। जबकि मारपीट में अंगूरी खातून (60), समीना खातून( 70), जयनम खातून (60) गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना की बाबत मृतक जहांगीर के परिजनों ने बताया कि बेला गांव स्थित कब्रिस्तान के समीप जहांगीर के भाई इरशाद आलम की जमीन है। इसी जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। रविवार की सुबह इरशाद उस जमीन पर बने अपने बासा में कुरान शरीफ पढ़ने गया था। उसी समय दूसरे पक्ष के छह लोग हथियार लेकर आए और इरशाद को वहां से भागने की धमकी दी।

इसकी जानकारी मिलने पर जहांगीर वहां पहुंचा। इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसमें एक गोली जहांगीर आलम के दाहिने तरफ सीने में जा लगी। बाद में ग्रामीणों ने जहांगीर को रेफरल अस्पताल रूपौली पहुंचाया जहां से उसे रेफर कर दिया गया। परिजनों उसे सदर अस्पताल ले गए गए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं बाद में जहांगीर के पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों के साथ मारपीट की जिसमें गंभीर रूप से घायल मो. मरसलीम (65) घायल हो गए और सदर अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। छानबीन में पुलिस ने मौके से एक खोखा और देसी कट्टा बरामद किया।

बाद में एसडीपीओ रमेश कुमार भी बेला गांव पहुंचे। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के बीच पूर्व से जमीन विवाद चल रहा हैं। इसको लेकर पूर्व में भी मारपीट हुई थी। रविवार की सुबह एक पक्ष के लोगों ने फायरिंग की जिसमें दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं बाद में लोगों ने गोली चलाने वाले पक्षों के साथ मारपीट की जिसमें इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गयी। मामले की प्राथमिकी अभी दर्ज नहीं हुई है। मृतक के परिजनों के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908