Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

वाइट हाउस ने बीच में ही क्यों रोक दिया राष्ट्रपति जो बाइडेन का लाइव टेलिकास्ट

0 878,791

एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति जो बाइडेन के स्पीच के लाइव टेलीकास्ट को अचानक रोक दिया। यह वाकया तब हुआ जब राष्ट्रपति बाइडेन पश्चिमी अमेरिका के जंगलों में लगी आग पर चर्चा कर रहे थे। इडाहो प्रांत में हो रही इस चर्चा के दौरान बाइडेन ऑडियंस के एक सवाल का जवाब देने जा रहे थे। इसी दौरान व्हाइट हाउस ने उनके भाषण को अचानक रोक दिया।

सवाल पूछ रहे थे राष्ट्रपति तब तक प्रसारण बंद
अफगान से सेना वापस बुलाने के अलावा इन दिनों में अमेरिका में बाढ़ और जंगल की आग दो बड़े मुद्दे हैं। जंगल की आग को लेकर अमेरिकी प्रेसीडेंट इडाहो में एक चर्चा में शामिल हुए थे। इस चर्चा का लाइव टेलीकास्ट व्हाइट हाउस कर रहा था। राष्ट्रपति ने जॉर्ज गिसलर नाम के एक शख्स से सवाल पूछा था। जॉर्ज गिसलर स्टेट फॉरेस्टर्स की नेशनल एसोसिएशन से जुड़े हैं। बाइडेन ने उनसे पूछा, ‘क्या मैं एक सवाल पूछ सकता हू?’ जवाब में गिसलर ने कहा, ‘बिल्कुल’। इसके बाद बाइडेन बोलना शुरू करते हैं, ‘एक चीज, जिसपर मैं कुछ और लोगों के साथ काम कर रहा हूं…’। यह वाक्य पूरा होने के पहले ही लाइव प्रसारण रोक दिया जाता है। इसकी जगह मैसेज लिखकर आता है, ‘कार्यक्रम से जुड़ने के लिए धन्यवाद’। इस क्लिप को रिपब्लिकन नेशनल कमेटी ने टि्वटर पर पोस्ट किया है। हालांकि व्हाइट हाउस की तरफ से इस पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

पहली बार नहीं काटा गया बाइडेन का लाइव टेलीकास्ट
वैसे यह पहली बार नहीं है जब 78 वर्षीय अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ ऐसा हुआ है। इससे पहले पिछले महीने बाइडेन का सीधा प्रसारण तब रोक दिया गया था जब वह एक रिपोर्टर के सवाल का जवाब देने वाले थे। रिपोर्टर ने उनसे अफगानिस्तान से अमेरिकी सेनाओं के बाहर निकालने को लेकर सवाल पूछा था। वहीं मार्च में बाइडेन डेमोक्रेटिक पार्टी के एक इवेंट में शामिल हो रहे थे। एक सवाल के जवाब में अभी उन्होंने इतना ही कहा था, ‘मुझे इसका जवाब देने में खुशी होगी…’तब तक सीधा प्रसारण रोक दिया गया था। उधर अमेरिकी राष्ट्रपति के भाषण के बीच रोक देने की चर्चा ने काफी जोर पकड़ रखा है। पिछले हफ्ते पॉलिटिको ने इस पर एक रिपोर्ट भी प्रकाशित की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908