Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

गुजरात में हटेंगे लगभग सभी मंत्री? विजय रूपाणी के घर पहुंचे असंतुष्ट, टला शपथ समारोह: रिपोर्ट्स

0 987,874

गुजरात में आज दोपहर दो बजे होने वाला नए मंत्रियों का शपथग्रहण कुछ घंटों के लिए टल गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि नए सीएम भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में करीब 90 फीसदी नए मंत्री होंगे, जिसकी वजह से शपथ ग्रहण को टाल दिया गया है। अब यह शाम 5 बजे हो सकता है। खबरों के मुताबिक, भूपेंद्र पटेल रूपाणी की पूरी कैबिनेट को बदलना चाहते हैं, जिसकी वजह से पार्टी में विवाद बढ़ गया है।

बता दें कि कयास लगाए जा रहे हैं कि भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में कई वरिष्ठ नेताओं की छुट्टी तय है। इनमें विजय रूपाणी के कार्यकाल में डिप्टी सीएम रहे नितिन पटेल का भी नाम था। इस बीच असंतुष्ट मंत्री हटाए जाने की आशंका के चलते पूर्व सीएम विजय रूपाणी के घर पर पहुंचे थे, जहां देर तक मीटिंग भी चलती रही।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता यमल व्यास ने कहा था कि आज दोपहर करीब दो बजे गांधीनगर में भूपेंद्र पटेल कैबिनेट में शामिल होने वाले नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। बता दें कि अभी तक नए मंत्रियों के नामों की घोषणा नहीं की गई है। ऐसी अटकलें हैं कि पटेल अपने मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को शामिल करेंगे और कई पुराने नेताओं को युवा नेताओं के लिए जगह खाली करनी पड़ सकती है। ऐसे में नितिन पटले जैसे नाम पर सस्पेंस बरकरार है।

बीते शनिवार को विजय रूपाणी के अचानक इस्तीफे के बाद भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला। उस दिन सिर्फ मुख्यमंत्री ने ही शपथ ली थी।

इस आर्टिकल को शेयर करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 33,448,163Deaths: 444,838
x

COVID-19

World
Confirmed: 227,865,874Deaths: 4,682,908