Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाना चाहते थे विराट कोहली, सिलेक्टर्स को उम्र का दिया था हवाला

0 5,656,589

टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान विराट कोहली के टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद बड़ी बात सामने आ रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने चयनकर्ताओं को प्रस्ताव दिया था कि वो रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटा दें। उन्होंने रोहित शर्मा की उम्र का हवाला देते हुए सिलेक्टर्स को ये प्रस्ताव दिया था। वो चाहते थे वनडे में 34 साल के रोहित से उपकप्तानी वापस लेकर केएल राहुल को सौप दी जाए। सूत्रों के मुताबिक बोर्ड ने उनका ये प्रस्ताव नहीं माना।

कहा जा रहा कि कोहली सिलेक्शन कमिटी के पास यह प्रस्ताव लेकर गए थे कि रोहित को वनडे उप-कप्तानी से हटा दिया जाए, क्योंकि वह 34 साल के हैं। वह चाहते थे कि वनडे टीम की उप-कप्तानी लोकेश राहुल को सौंपी जाए जबकि टी20 फॉर्मेट में यह जिम्मेदारी पंत निभाएं। सूत्र ने कहा, ‘बोर्ड को यह पसंद नहीं आया जिसका मानना है कि कोहली असल उत्तराधिकारी नहीं चाहते।’ कोहली के टी20 कप्तानी छोड़ने पर रोहित को यह जिम्मेदारी मिलना लगभग तय है और ऐसे में पंत, राहुल और जसप्रीत बुमराह उप-कप्तानी के दावेदार हो सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम अगर आईपीएल खिताब जीत लेती है, तो उसके कप्तान पंत सबसे बड़े दावेदार बन जाएंगे। सूत्र ने कहा, ‘पंत मजबूत दावेदार हैं लेकिन आप लोकेश राहुल को नहीं नकार सकते क्योंकि वह भी आईपीएल कप्तान है। जसप्रीत बुमराह भी छिपा रुस्तम साबित हो सकते हैं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘विराट को पता है कि अगर टीम यूएई में टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है, तो उन्हें लिमिटेड ओवरों की कप्तानी से हटाया जा सकता था। जहां तक सीमित ओवरों की कप्तानी का सवाल है तो उसने हटकर अच्छा किया है।’ उन्होंने कहा, ‘उसने अपने ऊपर से थोड़ा दबाव कम किया है, क्योंकि ऐसा लग रहा है कि वह अपनी शर्तों पर यह काम कर रहा था। अगर टी20 में प्रदर्शन में गिरावट आती है तो शायद 50 ओवर में फॉर्मेट में ऐसा नहीं हो।’ बीसीसीआई अगर निकट भविष्य में कोहली से वनडे की कप्तानी भी ले लेता है, तो यह हैरानी भरा नहीं होगा। टी20 वर्ल्ड कप में ट्रॉफी जीतने में नाकाम रहने के बाद कोहली को 50 ओवर में फॉर्मेट में भी सिर्फ बल्लेबाज के रूप में उतरना पड़ सकता है। इसमें कोई शक नहीं कि ड्रेसिंग रूम में भी उप-कप्तान रोहित शर्मा को ‘लीडर’ माना जाता है, जिन्होंने युवा खिलाड़ियों को साथ लेकर चलना सीख लिया है और वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियन्स के साथ साल दर साल ऐसा करते आए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,175,468Deaths: 454,269
x

COVID-19

World
Confirmed: 243,130,118Deaths: 4,942,404