Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

जयपुर में ट्रैफिक पुलिस दिला रही है ये शपथ, पालन नहीं किया तो लगेगा जुर्माना

0 657,690

राजधानी जयपुर में ट्रैफिक पुलिस की ओर से वाहन चालकों को शपथ दिलाई जा रही है। इसमें बताया जा रहा है कि यदि आपने शपथ का पालन नहीं किया तो जुर्माना वसूल किया जाएगा।

दरअसल जयपुर की यातायात पुलिस ने “नो हाॅकिंग” अभियान की शुरुआत की है। अभियान के तहत वाहन चालको को बेवजह होर्न नहीं बजाने की समझाइश करके मोटर वाहन अधिनियम के सभी नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई जा रही है। पुलिस उपायुक्त यातायात श्वेता धनखड़ ने बताया कि अभियान का उद्देश्य ध्वनि प्रदूषण के दुष्प्रभाव के बारे में लोगों को समझाना है क्योंकि ध्वनि प्रदूषण से स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। उन्होंने बताया कि इसके पश्चात भी यदि लोग नहीं मानते हैं तो उन पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

अभियान के जरिये ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता रैली भी निकाली जा रही है। साथ ही, नो हाॅकिंग के स्टीकर भी वाहनों पर लगाए जा रहे हैं।

ट्रैफिक पुलिस दिला रही है ये शपथ

वाहन चालक को जयपुर ट्रैफिक पुलिस ये शपथ दिलवा रही है। जिसमें वाहन चालक ये शपथ लेता है कि “मैं वाहन चलाते समय अनावश्यक रूप से हॉर्न नहीं बजाउंगा, शराब पीकर वाहन नहीं चलाउंगा, वाहन निर्धारित गति सीमा में ही चलाउंगा, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग नहीं करूंगा, गाड़ी चलाते वक्त स्वयं और दूसरों की सुरक्षा का ध्यान रखुंगा, मोटर वाहन अधिनियम के सभी नियमों का पालन करूंगा।”

इस आर्टिकल को शेयर करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,624,360Deaths: 470,530
x

COVID-19

World
Confirmed: 264,722,033Deaths: 5,241,976