Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

T20 World Cup: शोएब मकसूद हुए टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर, शोएब मलिक को मिली पाकिस्तान टीम में जगह

0 676,592

17 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी-20 विश्व कप के घमासान से पहले पाकिस्तान की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के बल्लेबाज शोएब मकसूद पीठ की इंजरी के चलते इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक को टीम में शामिल किया गया है।। पाकिस्तान को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ खेलना है। पाकिस्तान ने शुक्रवार को अपनी वर्ल्ड कप की टीम में तीन बदलाव करते हुए पूर्व कप्तान सरफराज अहमद, विस्फोटक बल्लेबाज फखर जमां और हैदर अली को टीम से जोड़ा है।

शोएब मलिक को वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में पहले शामिल नहीं किया गया था, जिसके बाद पीसीबी पर काफी सवाल उठाए गए थे। मलिक दुनिया के उन चुनिंदा बल्लेबाजों में से एक हैं, जो फटाफट क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 10 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। सरफराज, हैदर और फखर जमां को आजम खान, मोहम्मद हसनैन और खुशदिल शाह की जगह पर टीम में शामिल किया गया है। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मैथ्यू हेडन को बल्लेबाजी और साउथ अफ्रका के पूर्व गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। मिस्बाह उल हक के हेड कोच का पद छोड़ने के बाद स्पिनर सकलैन मुश्ताक को अंतरिम कोच बनाया गया है। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम को ग्रुप -2 में भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ रखा गया है।

शोएब मकसूद पीठ के निचले हिस्से में हो रही समस्या के चलते पाकि्तान की घरेलू लीग नेशनल टी-20 कप में भी 6 अक्टूबर के बाद से नहीं खेले थे और उनकी फिटनेस को लेकर लगातार सस्पेंस बना हुआ था। वर्ल्ड कप के लिए शादाब खान को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि मोहम्मद रिजवान, शाहीन अफरीदी, हसन अली जैसे दमदार खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा हैं। पाकिस्तान ने साल 2009 में टी-20 विश्व कप को अपने नाम किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,624,360Deaths: 470,530
x

COVID-19

World
Confirmed: 264,722,033Deaths: 5,241,976