Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

ऑटोमोबाइल कारोबार को त्योहारी सीजन से संजीवनी,इन स्कीमों का ग्राहक जमकर उठा रहे फायदा

0 767,876

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद अब त्योहारी सीजन शुरू होने के साथ ही ऑटोमोबाइल के कारोबार से जुड़े लोगों को संजीवनी मिली है। नवरात्र के दिनों में खरीदारों ने ऑटोमोबाइल के कारोबार की रौनक बढ़ा दी है। जबकि नवरात्र के पहले वाहनों की बेहद कम बिक्री हो रही थी। त्योहारी सीजन शुरू होते ही बिक्री बढ़ गई है।

धनतेरस को लेकर अभी से ही कारोबारियों ने तैयारी शुरू कर दी है। कई जगह खरीदारों को लुभाने के लिए स्कीम भी दी जा रही है। इसमें उन्हें तरह-तरह के उपहार दिए जा रहे हैं। कोरोना शुरू होने के बाद से लगी पाबंदियों के कारण ऑटो बाजार ठप पड़ा हुआ था। एक से दो ही बाइकों की बुकिंग हो पा रही थी। अब त्योहारी सीजन शुरू होते ही ऑटो बाजार को रफ्तार मिलनी शुरू हो गई है।

अब एक शोरूम से औसतन 15 से 20 वाहन बिक रहे हैं। इन दिनों काफी समय से रुके लोगों ने दुपहिया वाहनों की भी खरीदारी की है। शोरूमों पर लंबे समय से पसरा सन्नाटा भी टूट गया। ऐसे में शोरूम संचालक और बाजार के व्यापारियों को भी राहत मिली है। अब त्योहारी सीजन के धनतेरस और दीपावली को लेकर उसे तैयारी की जा रही है।

जिसमें कारोबार बढ़ने की आस है। बजाज मयूर ऑटो के मयंक शर्मा का कहना है कि कारोबार पटरी पर लौटने लगा है। पिछले दिनों की अपेक्षा वाहनों की बिक्री बढ़ गई है। धनतेरस को लेकर बुकिंग शुरू कर दी है। दून टीवीएस के अशोक भाटिया ने बताया कि लंबे समय बाद पहले की तरह कारोबार शुरू हुआ है। धनतेरस के लिए 1200 वाहनों का ऑर्डर दिया जा चुका है। लंबे समय से बंद बड़ी बुकिंगें अब त्योहारी सीजन में आनी शुरू हुई हैं।

कई तरह की स्कीम
वाहन के खरीदारों के लिए कई स्कीमें भी हैं। इसमें शॉपिंग वाउचर से लेकर तरह तरह के गिफ्ट वाउचर दिए जा रहे हैं। कारोबारी आशीष भाटिया ने बताया कि बुकिंग के लिये स्कीम निकाली गई हैं।

30 फीसदी बढ़ गया कारोबार
कारोबारियों के अनुसार, त्योहारी सीजन शुरू होने के साथ कारोबार करीब 30 फीसदी तक बढ़ गया है। पिछले 6 महीने की अपेक्षा इन दिनों 30 फीसदी अधिक सेल हो रही है।

इस आर्टिकल को शेयर करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,624,360Deaths: 470,530
x

COVID-19

World
Confirmed: 264,722,033Deaths: 5,241,976