Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

सोनिया ने लालू यादव से फोन पर की बात, टूटने से बच जाएगी कांग्रेस-राजद की दोस्ती?

0 787,892

बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव को लेकर सियासी माहौल में कांग्रेस और राजद के रिश्तों में कड़वाहट आ गई है। उपचुनाव में अलग-अलग चुनाव लड़ने और नेताओं द्वारा बयानबाजी के बीच दोनों दलों में आई कड़वाहट के बाद अब दोस्ती की कवायद भी शुरू हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मंगलवार को फोन पर बातचीत की है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एआईसीसी महासचिवों, राज्य प्रभारियों और पीसीसी अध्यक्षों की बैठक के बाद लालू प्रसा यादव को फोन मिलाया और बातचीत की। हालांकि, अभी तक यह जानकारी नहीं सामने आई है कि दोनों के बीच क्या-क्या बातचीत हुई है। सोनिया ने गठबंधन बचाने के लिए बातचीत की है या कुछ और, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है।

सोनिया गांधी और लालू यादव के बीच यह बातचीत इसलिए भी अहम है, क्योंकि बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास के बयान के बाद राजद और कांग्रेस में खींचतान बढ़ गई है। कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास पर लालू यादव के बयान से सियासी पारा इतना चढ़ गया कि दोनों दलों गठबंधन पर भी इसका असर दिख रहा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने साफ तौर पर कहा है कि राजद से कांग्रेस का गठबंधन अब नहीं रहेगा। उन्होंने दावा किया है कि इस पर अंतिम निर्णय हो गया है और आलाकमान ने भी इस पर मुहर लगा दी कि अब कांग्रेस बिहार में बिना राजद के आगे बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि अब कभी भी राजद और कांग्रेस साथ नहीं होंगे। दोबारा गठबंधन भी नहीं होगा। उन्होंने दावा किया कि अकेले दम पर बिहार में कांग्रेस नंबर वन पार्टी बनेगी। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ दिल्ली में हुई बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस मजबूती से खुद को खड़ा करेगी। राजद पर हमला करते हुए कहा कि उस दल में दो-तीन नेताओं को छोड़ दें तो कुछ है क्या, कुनबा ही साफ हो जायेगा।

मदन मोहन झा ने कहा कि मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी की उपस्थिति में एआईसीसी महासचिवों, राज्य प्रभारियों और पीसीसी अध्यक्षों की बैठक में वह भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने बिहार कांग्रेस प्रभारी के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग किया है। इससे आलाकमान भी दुखी है।

इस आर्टिकल को शेयर करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,624,360Deaths: 470,530
x

COVID-19

World
Confirmed: 264,722,033Deaths: 5,241,976