Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

दिल्ली: स्पेशल सेल को है पाकिस्तानी आतंकी अशरफ के साथी फैजान की तलाश, ट्रस्टों के जरिए मंगाता था हवाला का पैसा

0 879,803

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की पूछताछ में लक्ष्मी नगर से गिरफ्तार पाकिस्तान निवासी मोहम्मद अशरफ ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। पूछताछ में पुलिस के सामने भारत में मौजूद अशरफ के नए साथी का नाम सामने आया है। आरोपी का साथी फैजान पाकिस्तान से हवाला के जरिए आए पैसों को विभिन्न नामों से चलाए जा रहे ट्रस्ट के जरिए लेन-देन करता था।

इन ट्रस्टों में दावत-ए-इस्लामी, कुंजल इमाम, फैज-ए-मदीना समेत कुछ अन्य नाम शामिल हैं। इतना ही नहीं वेस्टर्न यूनियन के जरिए भी बड़ी रकम मंगाई गई थी, जिसकी मदद से वह भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता था। साथ ही इस पैसे के लिए देश भर में स्लीपर सेल को सक्रिय किया जा रहा था। यह जानकारी मिलने के बाद स्पेशल सेल की टीम ने देशभर में फैजान और सक्रिय स्लीपर सेल की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है।

फैजान की तलाश में की जा रही है छापेमारी
पुलिस को अशरफ ने बताया है कि वह भारत में अपने स्लीपर सेल को सक्रिय कर रहा था। जिसके बाद अब पुलिस फैजान और अशरफ द्वारा सक्रिय किए गए स्लीपर सेल की तलाश में दिल्ली और मुम्बई समेत विभिन्न जगहों पर रेड मार रही है और इन ट्रस्टों के अलावा वेस्टर्न यूनियन के ट्रांजक्शन को खंगाल रही है।

गुजरात में होगा नार्को टेस्ट
पुलिस सूत्रों ने बताया कि आतंकी मोहम्मद अशरफ कई सवालों के जवाब देने में पुलिस का सहयोग नहीं कर रहा है। जिसको देखते हुए कोर्ट के आदेश पर उसका पॉलीग्राफिक टेस्ट करवाया गया। लेकिन इस दौरान भी उसने डॉक्टरों का सहयोग नहीं किया। नतीजा पॉलीग्राफिक टेस्ट को उम्मीद के अनुरूप परिणाम नहीं निकल पाया।

इसके बाद पुलिस टीम ने अर्जी देकर अशरफ के नार्को टेस्ट की मंजूरी मांगी थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया है। अब स्पेशल सेल की टीम अशरफ को गुजरात के गांधी नगर ले जाएगी। जहां उसकी नार्को जांच की जाएगी। पुलिस टीम को पूरी उम्मीद है कि नार्को टेस्ट में आतंकी से उन सवालों के जवाब मिलेंगे, जिनके बारे में जानना पुलिस के अहम है।

8 दिन की पुलिस रिमांड बढ़ी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकी मोहम्मद अशरफ पूछताछ में पुलिस टीम के साथ सहयोग नहीं कर रहा है। अभी पुलिस को उससे कई सवालों के जवाब जानने हैं। अधिवक्ता दीपक त्यागी ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा कोर्ट में आतंकी की पुलिस रिमांड को 10 दिनों के लिए बढ़ाने के लिए अर्जी दी थी। जिस पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने आतंकी की 8 दिनों की पुलिस कस्टडी बढ़ा दी। अब इस दौरान आतंकी से पूछताछ के अलावा उसका नार्को टेस्ट भी पूरा किया जाएगा।

दिवाली और छठ से पहले चलेगा बड़ा ऑपरेशन
सूत्रों ने बताया कि दिवाली और छठ पर्व से पहले दिल्ली में आतंकी हमले का खतरा बना हुआ है। ऐसे में भारी-भरकम भीड़भाड़ के बीच सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखना पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों के लिए एक बड़ा चैलेंज बन गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दिवाली और छठ के त्योहार से पहले पुलिस व सेंट्रल खुफिया एजेंसियों की टीम खुफिया तौर पर एक बड़ा कॉम्बिंग ऑपरेशन चला रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,624,360Deaths: 470,530
x

COVID-19

World
Confirmed: 264,992,230Deaths: 5,244,896