Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

फ्रांस-ऑस्ट्रेलिया के बीच सब ठीक नहीं, अब मैक्रों ने मॉरिसन पर लगाए झूठ बोलने के आरोप

0 78,688

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। पहले से तल्ख चल रहे रिश्तों के बीच रविवार को मैक्रों ने कहा कि स्कॉट मॉरिसन ने पनडुब्बी समझौते ऑकस को लेकर उनसे झूठ बोला था। इसके बाद दोनों देशों के बीच विवाद गहरा गया है। जब ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने पूछा कि क्या निजी बातचीत में स्कॉट मॉरिसन ने झूठ कहा था, तो इसके जवाब में मैक्रों ने कहा, ‘मुझे ऐसा लगता नहीं है। मुझे पता है।’

बता दें कि मैक्रों और मॉरिसन दोनों ही जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली के रोम शहर पहुंचे हैं। सितंबर महीने में ही ऑस्ट्रेलियाई नेता ने फ्रांस के साथ एक दशक पहले पनडुब्बी बनाने के लिए हुए अरबों-करोड़ों डॉलर के कॉन्ट्रैक्ट को फाड़ दिया था।

उसी समय ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन ने यह भी खुलासा किया था कि अमेरिकी या ब्रिटिश परमाणु पनडुब्बी पाने के लिए उनकी गुप्त बातचीत चल रही है। गुस्साए फ्रांस ने इस फैसले को पीठ में छुरा घोंपने जैसा बताया और साथ ही अपने राजदूत को भी वापस बुला लिया था।

जी 20 सम्मेलन के दौरान ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने मैक्रों से सवाल किया कि क्या वह जानते थे कि ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन ने निजी बातचीत में उनसे झूठ बोला। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिटेन और अमेरिका के साथ ऑकस समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इस हिंद-प्रशांत सुरक्षा समझौते के तहत ऑस्ट्रेलिया अब फ्रांस की पनडुब्बियों को खरीदने का अरबों डॉलर का सौदा रद्द करके, अमेरिकी परमाणु संचालित पोत खरीदेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,624,360Deaths: 470,530
x

COVID-19

World
Confirmed: 264,722,033Deaths: 5,241,976