Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

दिवाली से पहले दिल्ली पुलिस का ऐक्शन, 21.7 किलोग्राम पटाखे ले जा रहा नोएडा का दुकानदार गिरफ्तार

0 9

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन इलाके में दीपावली से पहले वाहन में कथित तौर पर 21.7 किलोग्राम पटाखे ले जा रहे नोएडा के 33 वर्षीय एक दुकानदार को गिरफ्तार किया गया है। राजधानी में पटाखों की बिक्री और पटाखे छोड़ने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी व्यक्ति की पहचान हीरा लाल के रूप में की गई है और वह नोएडा में एक दुकान चलाता है। पुलिस ने उसका वाहन भी जब्त कर लिया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के लाला लाजपत राय मार्ग पर तैनात पुलिस की एक टीम ने शुक्रवार को कुछ देर पीछा करने के बाद हीरा लाल के वाहन को रोका और वाहन से करीब 21.7 किलोग्राम पटाखे बरामद किए। इसके बाद पुलिस ने हीरा लाल को गिरफ्तार कर लिया।

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली की पुलिस उपायुक्त ईशा पांडेय ने कहा कि जब उससे पटाखों के बारे में सवाल किया गया तो वह शुरू में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। बाद में पूछताछ के दौरान हीरा लाल ने बताया कि उसने पटाखे जल्दी पैसा कमाने के लिए उन्हें अपनी दुकान पर अधिक कीमत पर बेचने के लिए खरीदा था।

पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, हीरा लाल के खिलाफ हजरत निजामुद्दीन थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 286 और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) ने गत 28 सितंबर को अगले साल एक जनवरी तक राजधानी में पटाखों की बिक्री और इस्तेमाल पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,572,523Deaths: 468,554
x

COVID-19

World
Confirmed: 260,698,085Deaths: 5,191,438