Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

भारतीय मछुआरे को गोली से मारा, गुजरात में पाकिस्तान के 10 जवानों के खिलाफ FIR

0 7,876,799

अरब सागर में भारतीय मछुआरों पर गोली चलाने वाले पाकिस्तानी जवानों पर गुजरात पुलिस ने एक्शन लिया है। इस गोलीबारी में महाराष्ट्र के एक मछुआरे की मौत हो गई थी तो वहीं एक अन्य घायल हो गया था। अब गुजरात पुलिस ने इस घटना को लेकर पाकिस्तान मैरिटाइम सिक्योरिटी एजेंसी (PMSA) के 10 जवानों के खिलाफ हत्या की कोशिश के मामले में एफआईआर दर्ज की है। एक अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

यह एफआईआर रविवार रात पोरबंदर जिले के नवी बंदर पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है। भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या की कोशिश) और 114 (अपराध के समय उपस्थित रहने) के साथ ही आर्म्स एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत यह केस दर्ज किया गया है।

एफआईआर के मुताबिक, दो अलग नाव पर सवार दस अज्ञात पीएमएसए जवान भारतीय मछुआरों की नाव पर गोलीबारी करने के आरोपी हैं। यह मामला शनिवार शाम 4 बजे का है, जिसमें महाराष्ट्र के पालघर के रहने वाले 32 वर्षीय भारतीय मछुआरे श्रीधर रमेश की गोली लगने से मौत हो गई। वहीं, दिलीप सोलंकी नाम का एक अन्य मछुआरा घायल हो गया है। दीव के रहने वाले दिलीप सोलंकी का फिलहाल गुजरात के द्वारका जिले के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। मछुआरों की नाव पर सात लोग सवार थे।

इससे पहले भारत की तरफ से यह स्पष्ट किया गया था कि इस मामले को नई दिल्ली ने गंभीरत से लिया है और अब कूटनीतिक स्तर पर इसे पाकिस्तान के सामने उठाया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है और इस बारे में आने वाले समय में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

रिपोर्टों के अनुसार रमेश मछली पकड़ने वाली नौका जलपरी पर सात अन्य सदस्यों के साथ 25 अक्टूबर को मछली पकड़ने निकले थे। नौका पर सवार सात में से पांच लोग गुजरात के और दो महाराष्ट्र के थे।

इस आर्टिकल को शेयर करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,624,360Deaths: 470,530
x

COVID-19

World
Confirmed: 264,722,033Deaths: 5,241,976