Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

एक तीर और कई निशाने, सपा के 4 MLC से जातीय गणित भी साधेगी बीजेपी

0 767,875

चुनावी मौसम में समाजवादी पार्टी के चार एमएलसी तोड़कर भाजपा ने एक तीर से कई निशाने साधे हैं। एक तरफ पार्टी ने बीजेपी विधायक राकेश राठौर को सपा ज्‍वाइन कराने का हिसाब पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से बराबर किया तो दूसरी तरफ अपने जातीय समीकरण भी दुरुस्‍त किए हैं। यूपी के अलग-अलग हिस्सों से आने वाले सपा छोड़ भाजपा में आए इन चार मौजूदा विधान परिषद सदस्यों में बलिया से रविशंकर सिंह पप्पू, गौतमबुद्ध नगर से नरेंद्र सिंह भाटी, गोरखपुर से सीपी चंद और झांसी से रमा निरंजन शामिल हैं। भाजपा ने इन चारों को शामिल कराते वक्त क्षेत्रीय और जातीय गणित दोनों का ध्यान रखा है।

चारों एमएलसी को पार्टी में शामिल कराते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि आज अखिलेश यादव को नींद नहीं आएगी। रविशंकर सिंह पप्पू पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के परिवार से आते हैं। वे तीन बार से एमएलसी हैं। पश्चिम से आने वाले नरेंद्र भाटी एमएलसी के साथ ही पूर्व मंत्री भी हैं। उनके जरिए पार्टी पश्चिम के गुर्जरों को साधने का प्रयास करेगी। रमा निरंजन बुंदेलखंड के इलाके से आती हैं और इनके पति आरपी निरंजन कुर्मी महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं। जबकि सीपी चंद भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके मार्केंडेय सिंह के बेटे हैं। ऐसे में भाजपा ने न सिर्फ सपा को झटका दिया है बल्कि पश्चिम, पूर्वांचल और बुंदेलखंड के जातीय समीकरण भी अपने लिए दुरुस्त करने का प्रयास किया है।

उपमुख्यमंत्री द्वय केशव प्रसाद मौर्य और डा. दिनेश शर्मा की मौजूदगी में इन चारों का भाजपा मुख्यालय में पार्टी में आने पर स्वागत किया गया। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि यह चारों नेता अपने इलाकों में सपा के मजबूत स्तंभ माने जाते थे। इनके आने से भाजपा को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ही सभी जाति-वर्ग को साथ लेकर चलने का काम कर रही है।

घोषणापत्र के लिए मांगे व्हाट्सएप पर सुझाव
लखनऊ। प्रदेश भाजपा द्वारा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए गठित घोषणा पत्र समिति की पहली बैठक आयोजित की गई। घोषणा पत्र के संबंध में कोई भी व्यक्ति व्हाट्सएप नंबर 8737032031 या ईमेल up.bjp.manifesto@gmail.com पर अपने सुझाव दे सकता है। इसके अतिरिक्त भाजपा प्रदेश कार्यालय स्थित डा. पुष्कर मिश्रा के कार्यालय में भी अपने सुझाव दिए जा सकते हैं। समिति में राज्यसभा सांसद बृजलाल को उपाध्यक्ष व सांसद राजेश वर्मा, विजयपाल तोमर, रीता बहुगुणा जोशी, कांता कर्दम, राज्यमंत्री अतुल गर्ग, सीमा द्विवेदी तथा पुष्कर मिश्रा के अलावा एमएलसी अरविंद शर्मा को भी सदस्य नामित किया गया है।

दलों ने दिया समर्थन
कई दलों और संगठनों ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह को बुधवार की शाम पार्टी के प्रदेश कार्यालय में समर्थन पत्र सौंपा। इनमें प्रगतिशील समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील कुशवाहा, राष्ट्रीय जलवंशी क्रांति दल के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र निषाद, मानव क्रांति पार्टी के अध्यक्ष चौधरी आरएन मानव आदि शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,624,360Deaths: 470,530
x

COVID-19

World
Confirmed: 264,722,033Deaths: 5,241,976