Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

बिहार में लॉकडाउन की ऐसी-तैसी! श्राद्ध में चल रहा था आर्केस्ट्रा, पुलिस पहुंची तो गांव वालों ने कर दिया हमला

0 67

बिहार के सारण जिले ⊥के श्राद्ध कार्यक्रम में चल रहे ऑर्केस्ट्रा को रोकने व लॉकडाउन का पालन कराने पहुंची पुलिस पर आयोजकों और ग्रामीणों ने जानलेवा हमला कर दिया। अमनौर थाना क्षेत्र के लखना यादव टोले में लाठी -डंडे , लबदा व मूसल के प्रहार के अलावा जमकर पत्थरबाजी भी हुई, जिसमें थानाध्यक्ष सहित चार पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गये। छह पुलिसकर्मियों को हल्की चोटें आयी हैं। अमनौर थाना व सीओ के सरकारी वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

घटना गुरुवार की रात्रि पहर की बतायी गयी है। घायलों में थानाध्यक्ष सुजीत कुमार , सैप के जवान आरएन सिंह , होमगार्ड के जवान राजकिशोर शर्मा व सुदर्शन सिंह आदि शामिल हैं। जान बचाकर थाना पहुंचे घायल पुलिस बल को पीएचसी में इलाज के लिये भर्ती कराया गया। पुलिसकर्मी खून से लथपथ थे। चिकित्सकों ने सैप के जवान के सिर से ज्यादा खून निकलने व गंभीर चोट को लेकर सीटी स्कैन कराने के लिये कहा है।

बिना मास्क से जुटी थी सैकड़ों की भीड़

घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि लखना यादव टोला में स्व.सकल राय के श्राद्ध कर्म के अवसर पर रात्रि में मनोरंजन को लेकर आर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया था जो अवधेश राय के दरवाजे पर हो रहा था। बिना मास्क लगाये लोगों की काफी भीड़ जुटी थी। कुछ लोगों ने इसकी सूचना डीएम को दी । डीएम ने सीओ सुशील कुमार को फौरन ही संज्ञान लेने को कहा । सीओ सुशील कुमार व थानाध्यक्ष दल -बल के साथ उक्त स्थल पर पहुंचे और आयोजकों से नाच -गाना व साउन्ड बॉक्स बंद करने को कहा पर कोई भी कुछ सुनने को तैयार ही नहीं था। कोरोना से बेपरवाह लोग अपनी मौज मस्ती में डूबे थे । पुलिस जब दबाव देने लगी तो आयोजक व ग्रामीण पुलिस बल से उलझ गये । देखते ही देखते लाठी -डंडे , लबदा व ईट -पत्थर से लोगों ने प्रशासन पर हमला कर दिया ।

आधे घंटे तक बनी रही अफरातफरी

कार्यक्रम को रोके जाने से उग्र लोगों ने पुलिस प्रशासन की जमकर धुनाई कर दी । लगभग आधा घंटे तक मारपीट की वजह से अफरातफरी व भगदड़ मची रही। लॉक डाउन का पालन कराने गयी पुलिस प्रशासन भौचक रह गया। हाल यह कि जिधर जिसको जगह मिली, उधर ही खिसकता नजर आया । सीओ भी मौके से हट गये। थानाध्यक्ष ने अपनी जान बचा कुछ दूर जाकर इसकी सूचना अपने वरीय अधिकारी को दी । सूचना पाकर मढौरा डीएसपी इन्द्रदेव बैठा भेल्दी, तरैयां , मकेर , परसा व मढौरा पुलिस सहित पांच थानों की पुलिस बल के साथ पहुंच गये । स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने इस मामले में फौरन कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही मौके से ध्वनि विस्तारक यंत्र , माइक व एक कार जब्त कर थाना लायी। गिरफ्तार लोगों में लखना निवासी अवधेश राय , मशरक के मंगेश पंडित ,रतन पंडित ,बीरेन्द्र पंडित व रंजन पंडित का नाम शामिल है ।

सीओ ने 21 लोगों को किया नामजद

सीओ सुशील कुमार ने इस मामले में थाना में 21 लोगों को नामजद व 25-30 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है जिसमें कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को लेकर सरकार के लगाये गये लॉक डाउन का उल्लंघन करने , भीड़ जुटाने, आर्केस्ट्रा का आयोजन करने ,प्रशासन व पुलिस बल पर जानलेवा हमला कर मारपीट करने व सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाया गया है । इधर थानाध्यक्ष सुजीत कुमार ने बताया कि पुलिस व प्रशासन पर हमला व मारपीट मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। संलिप्त बाकी लोगों की भी गिरफ्तारी जल्द कर ली जायगी । कानून हांथ में लेने वाले किसी भी हाल में बख्शे नहीं जायेंगें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,572,523Deaths: 468,554
x

COVID-19

World
Confirmed: 260,698,085Deaths: 5,191,438