Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

मायावती का केजरीवाल पर हमला, बोलीं- कोरोना के दौरान पिछली बार भी ऐसा ही नाटक किया था

0 97,924

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान को नाटक बताया है, जिसमें उन्होंने लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों से दिल्ली से पलायन नहीं करने की अपील की थी। उन्होंने कहा कि यही नाटक कोरोना के दौरान पहले भी किया गया था। इसके साथ ही मायावती ने गरीबों, दलितों एवं आदिवासी समुदायों के लोगों का नि:शुल्क टीकाकरण किए जाने की मांग की है।

बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट किया, ”केवल हाथ जोड़कर दिल्ली के सीएम का यह कहना कि दिल्ली से लोग पलायन न करें, यही नाटक कोरोना के दौरान पहले भी किया गया था। यह सब अब महाराष्ट्र, हरियाणा व पंजाब आदि राज्यों में भी देखने के लिए मिल रहा है। अब पंजाब में लुधियाना से भी लोग काफी पलायन कर रहे हैं, यह अति-दुःखद।”

उन्होंने कहा, ”यदि इन जगहों की राज्य सरकारें इन लोगों में विश्वास पैदा करके उनकी जरूरतों को समय से पूरा कर देतीं तो ये लोग पलायन नहीं करते। ये राज्य सरकारें इस मामले में अपनी कमियों को छिपाने के लिए अलग-अलग तरह की नाटकबाजी कर रही हैं। यह किसी से छिपा नहीं है।”

बसपा सुप्रीमो ने मांग की कि पूरे देश में खासकर गरीबों, दलितों एवं आदिवासी समुदायों के लोगों का नि:शुल्क टीकाकरण किया जाना चाहिए और उनकी आर्थिक मदद की जानी चाहिए।

गौरतलब है कि दिल्ली में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण के मामलोंं को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा का ऐलान करते हुए प्रवासी मजदूरों से खास अपील की थी। उन्होंने कहा था कि मैं प्रवासी मजदूरों से खासतौर पर हाथ जोड़कर अपील करना चाहता हूं कि यह छोटा सा लॉकडाउन है। आप लोग दिल्ली छोड़कर न जाइए। आपके आने-जाने में ही इतना पैसा और समय खत्म हो जाएगा। दिल्ली में रहिए। मुझे उम्मीद है कि यह छोटा लॉकडाउन है और छोटा ही रहेगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि शायद बढ़ाने की जरूरत न पड़े। आप दिल्ली में रहिए। यकीन मानिए हम पूरी ईमानदारी के साथ सब मिलकर लड़ेंगे। दिल्ली सरकार आपको कोई कष्ट नहीं होने देगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 31,769,132Deaths: 425,757
x

COVID-19

World
Confirmed: 199,593,285Deaths: 4,249,005