Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

पूर्व कीवी ऑलराउंडर स्कॉट स्टाइरिस ने एमएस धोनी को दिया चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता का क्रेडिट

0 76,734

आईपीएल 2021 कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स पर काफी दवाब था, क्योंकि टीम का पिछला सीजन सबसे खराब सीजन साबित हुआ था और ऐसा पहली बार हुआ जब टीम प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई। इस दौरान टीम ने सातवें नंबर पर रहकर टूर्नामेंट का समापन किया था। लेकिन इस बार टीम ने शुरुआत से ही बेहतर खेल दिखाया और अधिकतर समय प्वॉइंट टेबल में चोटी की टीम बनकर उभरी। टीम के इस जबरदस्त बदलाव के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टाइरिस ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को क्रेडिट दिया है।

इस सीजन में टीम की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार के साथ हुई, लेकिन इसके बाद टीम ने लगातार पांच मैच जीते। टूर्नामेंट स्थगित होने से पहले चेन्नई के 7 मैचों में 10 प्वॉइंट्स थे। इस दौरान टीम ने पांच मैच जीते और मात्र 2 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। टीम की सफलता का क्रेडिट धोनी को देते हुए स्टाइरिस ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा कि, ‘मैं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी से बेहद प्रभावित हूं। उन्होंने मैदान के बाहर और भीतर शानदार काम किया। उन्हें पता था कि उन्हें पिछले साल वाली चीजें दोबारा की तो यह काम नहीं करेंगीं, तो इसलिए उन्होंने इसमें स्मार्ट तरीके से बदलाव किए और अब नतीजे आपके सामने हैं।’

स्टायरिस ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम करन की भी जमकर तारीफ की जो कि एक दिशा में गेंद को स्विंग करने की क्षमता रखते हैं, साथ ही उनके साथ दूसरे छोर पर तेज गेंदबाज दीपक चाहर हैं, जो अपनी आउटस्विंग और इनस्विंग के लिए जाने जाते हैं। स्टाइरिस ने इन दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी को काफी प्रभावशाली बताया। स्टाइरिस ने कहा कि धोनी इस सीजन में बेशक अपनी बल्लेबाजी से छाप नहीं छोड़ पाए लेकिन उन्होंने स्टम्प्स के पीछे विकेटकीपर और कप्तानी से टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,656,822Deaths: 473,952
x

COVID-19

World
Confirmed: 266,775,555Deaths: 5,267,490