Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

Bihar Corona News: मास्क नहीं पहनने वालों पर आज से FIR, बगैर काम के गाड़ी लेकर निकलने वालों से वसूला जाएगा मोटा जुर्माना

0 5,824

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हर दिन मौतें हो रही हैं। इसके बावजूद लोग बेपरवाह हैं। मास्क के इस्तेमाल और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की अनदेखी की जा रही है। चालान कर जुर्माना वसूले के बाद भी लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। अब इस लापरवाही पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। मंगलवार से बिना मास्क के पकड़े जाने पर एफआईआर दर्ज होगी। इस संबंध में सोमवार को एसएसपी जयंतकांत ने निर्देश जारी किया है।

इसके मुताबिक, पुलिस जांच में यदि कोई शख्स बगैर मास्क के पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। साथ ही बगैर काम के शहर में वाहन लेकर निकलने वालों से मोटा जुर्माना वसूला जाएगा। एसएसपी ने कहा है कि लापरवाही बरतने वाले लोग अपने लिए ही खतरा पैदा नहीं कर रहे बल्कि सामुदायिक संक्रमण के वाहक बन रहे हैं। वैसे लोगों पर महामारी एक्ट में कार्रवाई होगी। एसएसपी ने कहा कि गाइडलाइन का पालन नहीं करने से संक्रमण रोकने में समस्या उत्पन हो सकती है। कोरोना को हराने के लिए आमलोगों को जागरूक होना होगा।   इधर, सोमवार को बिना मास्क के निकले 383 लोगों का पुलिस ने चालान काटा। वहीं, बिना जरूरी काम के घूमते 214 वाहनों को पकड़ा गया। इनसे 1.74 लाख रुपए जुर्माना वसूला गया। लॉकडाउन के दौरान बेवजह निकले लोगों पर पुलिस ने लाठियां भी चटकाई। उनसे उठक-बैठक कराई।

जरूरी काम से निकले लोगों को भी खाने पड़े पुलिस के डंडे  
लॉकडाउन में कई जगह पुलिस की भूमिका सराहनीय दिख रही है तो कई जगह पुलिस अपनी करतूत से सवालों से घिर जा रही है। सोमवार को सरैयागंज टावर के पास तीन ऐसे वाकया दिखे जिससे पुलिस की मनमानी का पता चलता है। अनुमति मिलने के बाद इमरजेंसी सेवा को लेकर निकले लोगों को पुलिस के डंडे खाने पड़े। जुर्माना भरने तक की नौबत आ आयी जिसकी शिकायत पीड़ितों ने पुलिस के वरीय अधिकारियों से  की है। हालांकि, पुलिस अधिकारियों का दावा है कि इमरजेंसी सेवा को नहीं रोका जा रहा है। उनसे पूछताछ जरूर की जा रही है।

ऑक्सीजन सिलेंडर देकर लौट रहे व्यक्ति से दुर्व्यवहार 
चैंबर ऑफ कॉमर्स के ऑक्सीजन बैंक प्रभारी भरत तुलस्यान सिकंदरपुर से लौट रहे थे। टॉवर पर पुलिस ने उन्हें रोक दिया। उनके बताये जाने के बाद भी कि वह सिलेंडर डिलीवरी करने गए थे। कागजात भी है। इमरजेंसी सेवा की अनुमति है। फिर भी पुलिस  रौब दिखाती रही।, वार्ड पार्षद की पैरवी पर पुलिस टीम ने काफी हुज्जत के बाद छोड़ा।

कोरोना का टीका लेने जा रहे युवक को पीटा 
टावर चौक पर  सूतापट्टी निवासी युवक शुभम तुलस्यान कोरोना का टीका लेने जा रहे थे। इस दौरान पुलिस ने पकड़ लिया। पहले उनपर दो-तीन डंडे बरसाये।  तीसरा वाकया पंकज मार्केट के पास हुआ। अमित अग्रवाल बैंक में चेक जमा करने गए थे।  उन्हें भी पुलिस के कोप का भाजन बनना पड़ा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 31,812,114Deaths: 426,290
x

COVID-19

World
Confirmed: 199,970,282Deaths: 4,254,155