Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

बीसीसीआई ने लिया फैसला, इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ियों का घर में होगा आरटी-पीसीआर टेस्ट

0 67,724

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले सभी खिलाड़ियों और सदस्यों का कोविड 19 का आरटी-पीसीआर टेस्ट घर पर कराएगा। बीसीसीआई के मैनेजर सभी खिलाड़ियों के घर पर जाकर ये टेस्ट करवाएंगे। खिलाड़ियों के अलावा उनके परिवार के सदस्यों का भी आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा। अगले कुछ दिनों में ये टेस्ट करवाए जाने की संभावना है। 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथैम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होना है। इसके बाद भारत इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त- सितंबर में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगा।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई अभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के जरिए ब्रिटेन सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की एडवाइजरी का इंतजार कर रहा है। इसी के साथ बोर्ड ने फैसला लिया है कि वो खिलाड़ियों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन करेगी। ये क्वारंटाइन मुंबई में होगा।  इस दौरान लोकल खिलाड़ियों को  क्वारंटाइन से एक हफ्ते की छूट रहेगी। लेकिन वे इस दौरान घर के बाहर नहीं जा सकेंगे। ये क्वारंटाइन 18 से 19 मई के आसपास शुरू होगा, ताकि इंग्लैंड जाने से पहले ये अवधि खत्म हो जाए। 2 जून को भारतीय दल इंग्लैंड के रवाना होगा।

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों और उनके सदस्यों का क्वारंटाइन पीरियड शुरू होने से पहले तीन आरटी-पीसीआर टेस्ट होंगे। इसके बाद आइसोलेशन में आने के बाद उनका लगातार टेस्ट किया जाएगा। आईपीएल 2021 के दौरान बायो बबल के बावजूद कोरोना के केस आने के बाद बीसीसीआई ने आइसोलेशन के नियम को और कड़ा कर दिया है। इंग्लैंड  दौरे पर जाने वाले 90 फीसदी खिलाड़ियों ने कोराना के टीके की पहली डोज ले ली है। दूसरी डोज ब्रिटेन में ही लगेगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 31,484,605Deaths: 422,022
x

COVID-19

World
Confirmed: 195,344,724Deaths: 4,179,566