Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

डैमेज कंट्रोल में जुटी RJD! सीवान पहुंचे तेजप्रताप, शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से की मुलाकात

0 676,933

सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की मौत के 12 दिनों बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव उनके परिवार से मिलने गुरुवार की सुबह प्रतापपुर (सीवान) पहुंचे। तेजप्रताप ने शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दिया।

शहाबुद्दीन के निधन के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की ओर से जो व्यवहार किया गया, उससे शहाबुद्दीन के समर्थकों में काफी नाराजगी थी। तीन दिन पहले सीवान में कई जहगों पर तेजस्वी यादव और लालू यादव के पुतले जलाए गए। बता दें कि शहाबुद्दीन का दिल्ली के डीडीयू अस्पताल में निधन हो गया था। कोरोना संक्रमित होने की वजह से उनके पार्थिव शरीर को बिहार नहीं लाया जा सका।

हालांकि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शहाबुद्दीन के जनाजे को सीवान लाने की इजाजत नहीं मिलने पर दु:ख जताया था। तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा था कि हम ईश्वर से मरहूम शहाबुद्दीन साहब की मग़फ़िरत की दुआ करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि उन्हें जन्नत में आला मक़ाम मिले। उनका निधन पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है। राजद उनके परिवार वालों के साथ हर मोड़ पर खड़ी रही है और आगे भी रहेगी।

तेजस्वी ने कहा कि इलाज़ के सारे इंतजाम से लेकर मय्यत को घरवालों की मर्ज़ी के मुताबिक़ उनके आबाई वतन सीवान में सुपुर्द-ए-ख़ाक करने के लिए मैंने और राष्ट्रीय अध्यक्ष ने स्वयं तमाम कोशिशें कीं। परिजनों के सम्पर्क में रहे लेकिन आख़िरकार इजाज़त नहीं मिली। कहा कि अंत तक शासन-प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल का हवाला देकर अड़ियल रुख़ बनाए रखा। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस प्रशासन उन्हें कहीं और दफ़नाना चाह रही थी, लेकिन काफ़ी कोशिशों के बाद कमिश्नर से बात कर परिजनों द्वारा दिए गए दो वैकल्पिक स्थानों में से एक आईटीओ क़ब्रिस्तान (दिल्ली) की अनुमति दिलाई गयी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 31,484,605Deaths: 422,022
x

COVID-19

World
Confirmed: 195,344,724Deaths: 4,179,566