Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

वीरपुर जेल से अस्पताल भेजे जाएंगे पप्पू यादव, 32 साल पुराने अपहरण मामले में पुलिस ने किया है गिरफ्तार

0 455,698

32 साल पुराने अपहरण मामले में सुपौल जिले के वीरपुर जेल में बंद जन अधिकार पार्टी के संरक्षक व पूर्व सांसद पप्पू यादव को किसी अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। उनके स्वास्थ्य जांच के लिए गठित मेडिकल बोर्ड ने इसकी अनुशंसा कर दी है। उन्हें किस अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा, इसके लिए गुरुवार को डीएम, एसपी सहित डॉक्टर बैठक कर निर्णय लेंगे।

प्रशासन से जुड़े एक बड़े अधिकारी ने बताया कि बुधवार की देर शाम मेडिकल बोर्ड के सदस्य वीरपुर जेल जाकर पूर्व सांसद के स्वास्थ्य की जांच की। उन्होंने पूर्व सांसद को इलाज की आवश्यकता बताते हुए हायर सेंटर रेफर करने की अनुशंसा की है। प्रशासन उसपर जल्द निर्णय लेगा।

बता दें कि पूर्व सांसद पप्पू यादव को पटना पुलिस ने मंगलवार को पटना स्थित उनके आवास् से लॉक डाउन के उल्लंघन को लेकर हिरासत में लिया था। बाद में मधेपुरा से गई पुलिस ने उन्हें जिले के कुमारखंड थाना में दर्ज कांड संख्या 9/89 में फरार रहने के कारण गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार देर रात ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उनकी मधेपुरा कोर्ट में पेशी की गई जहां से कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के न्यायिक हिरासत में वीरपुर में बने क्वारंटाइन जेल में भेज दिया।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से ही पूर्व सांसद लगातार अपनी बीमारी का हवाला देकर चिकित्सीय सुविधा की मांग कर रहे थे। चिकित्सा सुविधा देने और वीरपुर जेल में कोई सुविधा नहीं होने को लेकर उन्होंने बुधवार को भूख हड़ताल शुरू कर दी थी। हालांकि बाद में कुछ सुविधाएं उपलब्ध करा देने के बाद उन्होंने अपनी भूख हड़ताल तोड़ दी थी।

उधर, जेल प्रशासन की अनुशंसा पर डीएम महेंद्र कुमार ने तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया था। डॉक्टरों की टीम ने बुधवार देर शाम जेल जाकर पूर्व सांसद के स्वास्थ्य की जांच की। इसके बाद उन्होंने उन्हें हायर सेंटर रेफर करने की अनुशंसा कर दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 31,812,114Deaths: 426,290
x

COVID-19

World
Confirmed: 199,970,282Deaths: 4,254,155