Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

WTC फाइनलः भारत के खिलाफ खिताबी मैच को लेकर जानिए क्या बोले कैप्टन केन विलियमसन

0 78,830

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से ठीक एक महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है। मैच साउथम्पटन में खेला जाएगा, इससे पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, जबकि भारत इस फाइनल मैच के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा। इस फाइनल मैच को लेकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने अपनी बात रखी है। उन्होंने इसे शानदार चुनौती बताया है।

विलियमसन ने आईसीसी के ट्विटर पर जारी वीडियो में कहा, ‘भारत के खिलाफ खेलना शानदार चुनौती होती है।’ उन्होंने कहा, ‘फाइनल खेलना रोमांचक होता है और उसे जीतना सोने पे सुहागा।’ चैम्पियनशिप के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में मुकाबले काफी रोचक रहे। भारत ऑस्ट्रेलिया सीरीज या पाकिस्तान के खिलाफ हमारी सीरीज काफी प्रतिस्पर्धी रही।’ न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनेर ने स्वीकार किया कि भारत के पास इंग्लैंड के हालात का सदुपयोग करने वाले अच्छे तेज गेंदबाज हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि विकेट कभी भी सपाट हो सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘भारत के पास उम्दा तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने अलग-अलग हालात में अच्छा प्रदर्शन किया है। वे गेंद को स्विंग करा सकते हैं, लेकिन धूप होने पर विकेट सपाट भी हो सकता है जिससे उन्हें मदद नहीं मिलेगी।’ वैगनेर ने कहा, ‘इंग्लैंड में हालात तेजी से बदलते हैं लिहाजा मैं ज्यादा नहीं सोच रहा। जिन चीजों पर वश नहीं, उनके बारे में क्या सोचना।’ इंग्लैंड में वार्विकशर काउंटी के लिये खेल रहे भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी ने कहा कि देश के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना शानदार अनुभव है।

उन्होंने कहा, ‘मैं काफी रोमांचित हूं लेकिन मैच के महत्व के मद्देनजर भावनाओं में नहीं बहना चाहता। एक खिलाड़ी के तौर पर भारत के लिए खेलना हमेशा बेहतरीन अनुभव होता है।’ न्यूजीलैंड के ज्यादातर क्रिकेटर्स ब्रिटेन पहुंच गए हैं जहां 2 जून से उन्हें दो टेस्ट की सीरीज मेजबान के खिलाफ खेलनी है। भारतीय टीम जून के पहले सप्ताह में यहां पहुंचेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,624,360Deaths: 470,530
x

COVID-19

World
Confirmed: 264,722,033Deaths: 5,241,976