Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

23 मई से शनि की उल्टी चाल शुरू, अशुभ प्रभावों से बचने के लिए करें ये छोटा सा काम

0 57,849

शनि के अशुभ प्रभावों से हर व्यक्ति सुरक्षित रहना चाहता है। शनि के अशुभ प्रभावों की वजह से व्यक्ति को जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। 23 मई, 2021 से शनि की उल्टी चाल शुरू हो रही है। शनि की उल्टी चाल को शनि का वक्री होना भी कहा जाता है। शनि की उल्टी चाल चलने से कई तरह के अशुभ फल प्राप्त हो सकते हैं। शनि के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए व्यक्ति को हनुमान जी की पूजा- अर्चना करनी चाहिए। हनुमान जी की पूजा अर्चना करने से सभी तरह के दोषों से मुक्ति मिल जाती है। धार्मिक कथाओं के अनुसार शनि देव का अशुभ प्रभाव हनुमान जी के भक्तों पर नहीं पड़ता है। आइए जानते हैं हनुमान जी की कृपा प्राप्त करने के लिए क्या करना चाहिए…

हनुमान चालीसा का पाठ

  • जो व्यक्ति नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करता है, उस व्यक्ति पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है। रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करने से सभी तरह के दोषों से मुक्ति मिल जाती है। शनि दोषों से मु्क्ति के लिए शनिवार के दिन एक से अधिक बार हनुमान चालीसा का पाठ करें।
  • इस मंत्र का जप करें
    • ऊॅं हं हनुमंते नम:

    इस मंत्र का जप करने से हनुमान जी का आर्शीवाद प्राप्त होता है। हनुमान जी के आर्शीवद से शनि दोष पल में दूर हो जाता है।

  • भगवान राम के नाम का संकीर्तन करें
    • भगवान राम के नाम का संकीर्तन करने से सभी तरह के दोषों से मुक्ति मिल जाती है। जो व्यक्ति नियमित रूप से भगवान राम के नाम का संकीर्तन करता है वो मृत्यु के बाद मोक्ष प्राप्त करता है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,572,523Deaths: 468,554
x

COVID-19

World
Confirmed: 260,698,085Deaths: 5,191,438