Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

नवादाः तिलक समारोह में बार बालाओं ने लगाये ठुमके, वीडियो वायरल होने पर भागे परिवार वाले

0 68,753

कोरोना महामारी के संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए राज्य भर में लगाये गये लॉकडाउन के खुलेआम उल्लंघन का एक मामला नवादा में सामने आया है। लॉकडाउन के खौफ से दूर बार बालाओं ने आर्केस्ट्रा की धुनों पर जमकर ठुमके लगाये और सरकारी गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ायी गयी। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आयी और मामले में आरोपितों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई।

घटना जिले के पकरीबरावां थाना क्षेत्र के हथियरी गांव की बतायी जा रही है। जहां एक तिलक समारोह के दौरान बार बालाएं आर्केस्ट्रा की धुनों पर थिरकती नजर आयीं। जानकारी के मुताबिक 17 मई की रात हथियरी गांव के बिरेन्द्र राउत के बेटे रोहित कुमार का तिलक था। तिलक समारोह में लोगों के मनोरंजन के लिए बिरेन्द्र राउत की ओर से डांस और म्यूजिक का प्रोग्राम आयोजित किया गया था। जिसमें बार-बालाएं भी बुलायी गयी थी।

दो बार बालाएं थिरकती नजर आयीं
वीडियो में दो बार बालाएं आर्केस्ट्रा की धुन पर थिरकती नजर आ रही हैं। सामने बैठे बाराती व शराती पक्ष के लोग बार बालाओं के डांस का मजा लेते नजर आ रहे हैं। वीडियो में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ सरकार द्वारा कोरोना को लेकर जारी अन्य नियमों का खुलेआम उल्लंघन साफ-साफ नजर आ रहा है।

हथियरी गांव पकरीबरावां थाने से 6-7 किलोमीटर दूरी पर बताया जाता है। रात भर गांव में बार-बालाओं का डांस चलता रहा, परंतु पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। घटना का वीडियो 18 मई की सुबह वायरल होने पर मामला पुलिस के संज्ञान में आया और पकरीबरावां थानाध्यक्ष नागमणि भास्कर के नेतृत्व में पुलिस जांच के लिए हथियरी गांव पहुंची। परंतु तब तक बिरेन्द्र राउत और उसके घर के लोग वहां से भाग निकले।

उधर, एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा के अनुसार घटना की जानकारी मिलने पर पकरीबरावां थानाध्यक्ष को जांच के लिए घटनास्थल पर भेजा गया। प्रथम दृष्टया जांच में घटना सही पायी गयी है। वायरल वीडियो की सत्यता की भी जांच की जा रही है। इस मामले में संबंधित पक्ष के विरुद्ध लॉकडाउन उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

हवाई फायरिंग की भी है चर्चा
चर्चा है कि आर्केस्ट्रा की धुन और बार-बालाओं के ठुमके के दौरान आठ- दस राउंड हवाई फायरिंग भी की गयी। परंतु इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है। पुलिस भी इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं बता रही है। पुलिस के मुताबिक अनुसंधान में पूरे मामले का खुलासा होगा। गौरतलब है कि इसके पूर्व भी चढ़ियारी गांव में छठीयारी कार्यक्रम में भी बाल बालाओं ने ठुमके लगाए थे। इसके बाद प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,624,360Deaths: 470,530
x

COVID-19

World
Confirmed: 264,722,033Deaths: 5,241,976