Aawaz24 News
Aawaz24.com

BREAKING NEWS

कोरोना को मात देकर घर लौटे बुजुर्ग दंपति, हालत देख हिम्मत हार गए थे परिजन

0 68,868

मन में हौसला और संघर्ष से जूझने का साहस हो तो बढ़ती उम्र में भी कोरोना महामारी जैसी जानलेवा बीमारी को हराया जा सकता है। इस बात को दनकौर क्षेत्र के एक बुजुर्ग दंपति ने सच साबित कर दिखाया है। जिस बुजुर्ग दंपति के परिजन कोरोना संक्रमित घर के बुजुर्गों को तीन-तीन अस्पतालों में इलाज करा कर थक हार गए थे और हिम्मत सी हार गए थे। उन्होंने कोरोना की जंग जीत कर एक नई मिसाल पैदा की है।

दनकौर के डूंगरपुर रीलखा गांव निवासी बुजुर्ग राजेंद्र सिंह प्रधान 87 वर्ष और उनकी पत्नी भूरो देवी उम्र 85 वर्ष कोरोना संक्रमित हो गई थीं। 22 अप्रैल को उन्हें अचानक बुखार आया था। बुखार आने के बाद उनकी हालत बिगड़ती गई और कोविड जांच में वह कोरोना संक्रमित पाए गए। बुजुर्ग माता-पिता को पुत्र सूरन कसाना ने ग्रेटर नोएडा के अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान बुजुर्ग दंपति को दिल का दौरा भी पड़ गया। इसके बाद तो परिजन हिम्मत सी हारने लगे। परिजनों में बुजुर्ग दंपति की सेवा नहीं करने की काफी बेचैनी थी पर बेबस थे।

कोरोना संक्रमित होने के कारण परिजन बुजुर्गों की सेवा भी नहीं कर पा रहे थे। एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल और फिर तीसरे अस्पताल में भर्ती कराने पर कुछ दिन बाद परिजनों ने राहत की सांस ली।

बुजुर्ग दंपति के पुत्र सोरन प्रधान ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के निजी अस्पताल प्रोमैक्स में उनके मित्र डॉ. गुंजन ने इस विपत्ति काल में उनकी खासी मदद की। उनके अस्पताल में उन्हें एक प्राइवेट रूम उपलब्ध करा दिया गया था। इसके बाद अस्पताल में समुचित इलाज की व्यवस्था मिलने पर बुजुर्ग दंपत्ति की हालत में लगातार सुधार आता गया।

26 दिन अस्पताल में रहकर इलाज कराने के बाद बुधवार को बुजुर्ग दंपति अपने घर पर आए। बुजुर्ग दंपति के कोरोना से जंग जीत कर घर आने पर परिजनों ने काफी खुशी जाहिर की। घर के किशोर और युवाओं ने परिजनों का जमकर स्वागत किया। राजेंद्र प्रधान क्षेत्र में काफी रसूख वाले चौधरी रहे हैं। क्षेत्र भर में लोग उन्हें सम्मान की दृष्टि से भी देखते हैं। उनके सकुशल घर पर आने के बाद परिजनों ने ही राहत की सांस नहीं ली बल्कि क्षेत्र वर्ग के लोग उन्हें बधाई देने आ रहे हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,572,523Deaths: 468,554
x

COVID-19

World
Confirmed: 260,698,085Deaths: 5,191,438